scriptपुलिस कर्मचारी ने दिखाई मानवती, एक बच्ची की यूं बचाई जान, हो रही खूब तारीफ | Policeman man donates blood and save a girl life in lalitpur | Patrika News

पुलिस कर्मचारी ने दिखाई मानवती, एक बच्ची की यूं बचाई जान, हो रही खूब तारीफ

locationललितपुरPublished: Oct 13, 2018 08:27:16 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आज भी एक पुलिसवाले ने एक बच्ची की जान बचाने के लिए ऐसा कदम उठाया, जिससे चारों ओर से उनकी तारीफ होने लगी।

Police Blood donar

Police Blood donar

ललितपुर. पुलिस का नाम लोगों की जुबान पर आते ही अकसर उनकी नकारात्मक छवि को लोग याद करने लगते हैं, मगर उसी पुलिस का एक और मानवता भरा चेहरा भी है वह पीड़ितों की आवाज सुनकर उनकी मदद को तत्काल पहुंचती है। हाल ही रायबरेली में पुलिस के जाबांजों का अलग ही चेहरा उभर कर सामने आया था, वहीं आज भी एक पुलिसवाले ने एक बच्ची की जान बचाने के लिए ऐसा कदम उठाया, जिससे चारों ओर से उनकी तारीफ होने लगी।
झांसी से ट्रांसफर होकर ललितपुर आये जितेंद्र यादव वर्तमान में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत हैं। वह समय-समय पर गरीब लोगों की मदद करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपना खून देकर एक बेटी की जान बचाई जो डेंगू की बीमारी से ग्रसित बताई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जितेंद्र यादव को किसी अन्य व्यक्ति से सूचना मिली कि अर्चित नर्सिंग होम निर्मल अस्पताल में भर्ती एक बेटी शालिनी तिवारी (15) को डेंगू हो जाने के कारण उसके शरीर में प्लेटलेट्स कम हो रही हैं, जिस कारण उसे बहुत ही जल्द खून की आवाश्यता है। इसका अत्यन्त रेयर ग्रुप B निगेटिव है। जानकारी होते ही वह तुरंत उस बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए पहुंचे और ब्लड बैंक पहुंच कर रक्तदान किया। ऐसा कर उन्होंने बेटी की जिंदगी की साँसों में एक लड़ी और जोड़ दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो