scriptदबंगों की धमकी से पीड़ित गांव छोड़ने पर हुआ मजबूर, मजदूरी मांगने पर दबंगों ने दुकानदार को पीटा | poor family left village due to dabong fear in lalitpur up news | Patrika News

दबंगों की धमकी से पीड़ित गांव छोड़ने पर हुआ मजबूर, मजदूरी मांगने पर दबंगों ने दुकानदार को पीटा

locationललितपुरPublished: Feb 12, 2018 08:35:44 am

गांव में एक गरीब परिवार एक छोटी सी गाड़ी मरम्मत की दुकान खोलकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है।

lalitpur

ललितपुर. गांव में एक गरीब परिवार एक छोटी सी गाड़ी मरम्मत की दुकान खोलकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है तभी गांव के हिस्ट्रीशीटर दबंग उसकी दुकान पर अपनी बाइक सुधरवाने के लिए आते हैं। और जब एक मजदूर मिस्त्री बाइक सुधारने के बाद अपनी मजदूरी मांगता है तो गांव के दबंग उसे मजदूरी न देकर यह कह देते हैं कि हमारी कहीं मजदूरी नहीं लगती। हम हर जगह फ्री में काम करवाते हैं और अगर वह मजदूर उनसे दोबारा अपनी मजदूरी मांगता है तो उन दबंग एक ट्रैक्टर लाकर उसकी दुकान टक्कर मारकर उखाड़ देते हैं और दुकान का पूरा समान भरकर अपने साथ ले जाते है एवं परिवार के साथ मारपीट करते हैं।

 

यह मामला लेकर जब पीड़ित परिवार पुलिस थाने पहुंचता है तो पुलिस थाने में बैठे अधिकारी उसकी तहरीर के आधार पर इस घटना को महज एनसीआर में दर्ज कर लेते हैं । जिससे दबंगों के हौसले और बुलंद हो जाते हैं और वह घर में घुसकर पीड़ित परिवार के साथ मारपीट करते हैं तथा उसे गांव छोड़ने की धमकी देते हैं और गांव न छोड़ने की दशा में जान से मारने की धमकी देते हैं । अब योगी राज में वह परिवार अपनी सुरक्षा की गुहार लगाता हुआ पुलिस अधिकारियों की चौखट पर दर दर भटक रहा है मगर उसकी बात कहीं नहीं सुनी जा रही । ताजा मामला थाना बानपुर के ग्राम बनोनी का है ।


यह है मामला

थाना बानपुर के अंतर्गत ग्राम बनोनी निवासी राहुल पुत्र घुरन लोहार काफी गरीबी हालत में अपनी गुजर-बसर गांव में ही एक लोहे के खोखे में दुकान चला कर रहा था । तभी गांव के दवंग बडेराजा पुत्र रगवीर आये और अपनी बाइक सुधारने की बात कही बाइक सुधारने की बात जब राहुल ने पैसे मांगे तो उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया और दोबारा पैसे मांगने के बाद उन्होंने उसके साथ मारपीट की । आपसी विवाद में जब बात बड़ी तो बड़े राजा अपने घर से ट्रैक्टर उठा कर लाया और टक्कर मारकर मजदूर राहुल का लोहे का डिब्बा तोड़ दिया दिया तथा बड़े राजा के साथ बीरन पुत्र धुनदे बाबू पुत्र गिरवर यादव आदि ने उसके तथा उसकी पत्नी एवं उसके पिता के साथ मारपीट की । जिसके बाद वह थाने शिकायत करने के लिए पहुंचा मगर थाना बानपुर के थाना अध्यक्ष ने उसकी शिकायत को महज एनसीआर 323 504 506 427 में दर्ज कर लिया । इस बात की जानकारी जब गांव के दबंगों को हुई तो उन्होंने रात में आकर पीड़ित परिवार के साथ फिर से मारपीट की एवं गांव छोड़ने का फरमान जारी कर दिया और यह भी कहा कि अगर गांव नहीं छोड़ा तो जान से मार देंगे । आरोपियों में बीरन पुत्र धुनदे आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है एवं उसके ऊपर पूर्व में कई मामले दर्ज हैं मारपीट एवं धमकी से परेशान होकर पूरा परिवार गांव छोड़कर अधिकारियों की चौखट पर पड़ा है । उसने एक प्रार्थना पत्र देकर पुलिस अधीक्षक से परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है अब इस मामले में देखने वाली बात यह होगी कि शिकायत के बाद पुलिस आरोपियों पर क्या कार्यवाही करती है ।


इनका कहना है

इस मामले में क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव का कहना है कि अगर किसी पीड़ित परिवार के साथ ऐसा हुआ है और अगर उसे गांव छोड़ने की धमकी दी गई है तो आरोपियों के खिलाफ जांच कर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो