scriptखाद के लिए भूखे पेट लाइन में लगे किसान की मौत, प्रियंका ने कहा- भाजपा सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही | Priyanka Gandhi Comment on UP Government over Lalitpur Kisan Death | Patrika News

खाद के लिए भूखे पेट लाइन में लगे किसान की मौत, प्रियंका ने कहा- भाजपा सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही

locationललितपुरPublished: Oct 23, 2021 12:45:34 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Priyanka Gandhi Comment on UP Government over Lalitpur Kisan Death- किसान डीएपी के लिए पिछले दो दिनों से लाइन में लगे हुए थे लेकिन उन्हें खाद नहीं मिल रहा था। शुक्रवार सुबह वह फिर लाइन में लगे थे लेकिन अचानक सीने में दर्द हुआ और वह गिर गए। किसान की मौत पर कांग्रेस राजनीतिक दलों ने यूपी सरकार पर कटाक्ष किया है।

Priyanka Gandhi Comment on UP Government over Lalitpur Kisan Death

Priyanka Gandhi Comment on UP Government over Lalitpur Kisan Death

ललितपुर. Priyanka Gandhi Comment on UP Government over Lalitpur Kisan Death. उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शुक्रवार को खाद के लिए लाइन में खड़े किसान की अचानक मौत हो गई। सीने में दर्द की शिकायत से मृतक की मौत होने का कारण बताया गया है। किसान डीएपी के लिए पिछले दो दिनों से लाइन में लगे हुए थे लेकिन उन्हें खाद नहीं मिल रहा था। शुक्रवार सुबह वह फिर लाइन में लगे थे लेकिन अचानक सीने में दर्द हुआ और वह गिर गए। किसान की मौत पर कांग्रेस राजनीतिक दलों ने यूपी सरकार पर कटाक्ष किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने यूपी सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। किसान की लाइन में खड़े-खड़े मौत हो गई।
यह है मामला

जिले के जाखलौन थाना क्षेत्र के नया गांव निवासी किसान भोगी पाल (55) खाद के लिए कई दिनों से इंतजार कर रहा था। वहीं जुगपुरा में स्थित एक फर्टिलाइजर स्टोर के बाहर दो दिन से लाइन लगाए हुए खड़े थे। किसान यहां गुरुवार को भी पहुंचे थे, लेकिन रात तक भी खाद नहीं मिली तो किसान दुकान के सामने टिनशेड के नीचे लेट गए ताकि अगले दिन दुकान खुलते ही उनका नबंर आ जाएगा। अगले दिन शुक्रवार सुबह जब खाद की दुकान खुली तो किसानों की लाइन फिर से लगनी शुरू हो गई और उसके पिता भी लाइन में लगे थे। लेकिन कुछ देर बाद किसान के सीने में तेज दर्द हुआ। किसानों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मदद का आश्वासन

किसान की मौत के बाद किसानों में गुस्सा फैल गया है। किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर अफसर नहीं पहुंचे तो शव को घंटा घर तक ले जाएंगे। चेतावनी के बाद डीएम अन्नावि दिनेश कुमार अफसरों के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक किसान के परिवार को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।
प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

लाइन में खड़े किसान की मौत पर प्रियंका गांधी ने यूपी की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि धान खरीदारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मंडी में पड़े धान में आग लगानी पड़ी। ललितपुर के एक किसान की लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गई। उप्र की भाजपा सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1451765623365660678?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिलेश यादव ने भी जताया दुख

इससे पहले इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर दुख जताया था। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राज में खाद की कमी ने बेहद दर्दनाक मोड़ ले लिया है। शुक्रवार को ललितपुर में 2 दिनों से खाद की लाइन में लगे एक किसान की मृत्यु का दुखद समाचार मिला है। सरकार तुरंत किसान के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो