न्यायालय परिसर से वांछित अपराधी पुलिस अभिरक्षा से फरार, मचा हड़कंप

अगर अपराधी न्यायालय परिसर से पुलिस के होते हुए भाग जाता है तो इसे किसकी लापरवाही मानी जाए।

By: shatrughan gupta

Published: 09 Dec 2017, 10:33 PM IST

ललितपुर. अगर अपराधी न्यायालय परिसर से पुलिस के होते हुए भाग जाता है तो इसे किसकी लापरवाही मानी जाए। क्या यह माना जाए कि न्यायालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है या फिर अपराधी पुलिस से ज्यादा शातिर हो चुका है। मामला कुछ भी हो, मगर यह घटना सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। ताजा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के न्यायालय परिसर का है, जहां पर एक शातिर अपराधी न्यायालय में आता है और पुलिस की मौजूदगी में वहां से फरार हो जाता है।

यह है पूरा मामला

थाना जाखलौन के अंतर्गत ग्राम बरोदा बिजलोन निवासी बृजेश कुमार पुत्र रामसेवक कई आपराधिक मामलों में संलिप्त होने के कारण जनपद एवं गैर जनपदीय इलाकों में वांछित चल रहा था, जिसके खिलाफ न्यायालय ललितपुर से कई मामलों में गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। एक मामले में वह अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय में वारंट रिकॉल कराने के लिए अभियुक्त अपर जिला जज विशेष न्यायाधीश की न्यायालय में वारंट रिकॉल कराने के लिए पेश हुआ था। न्यायालय में उपस्थित पेशगार कुंदन लाल राठौर द्वारा जब पत्रावली माननीय न्यायालय के सामने पेश की गई और अभियुक्त बृजेश कुमार को अभिरक्षा में लेने के लिए माननीय न्यायालय के आदेश के अनुपालन में अभियुक्त को आवाज लगाई गई तो वह अभियुक्त न्यायालय में उपस्थित नहीं था, जिस पर अभियुक्त के न्यायालय परिसर से भागने के संबंध में न्यायालय को अवगत कराया गया।

जेल जाने के डर से हुआ फरार

माननीय न्यायालय ने अभियुक्त के खिलाफ फरारा होने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का आदेश पुलिस को दिया। बताया गया है कि वह तारीख पर आया हुआ था, जिसे न्यायालय के कटघरे में खड़ा कर दिया गया। जेल जाने के डर से वह न्यायालय से फरार हो गया। न्यायालय के आदेश पर एचसीपी गुलाब चंद्र खरे अभियोजन कार्यालय ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर पूरे मामले से अवगत कराया है। कोतवाली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर धारा 224 में मामला पंजिकृत कर कार्रवाई की है। पुलिस फरार अभियुक्त को तलाश कर रही है।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned