scriptसफाई कर्मचारी संघ ने सड़कों पर किया जोरदार प्रदर्शन, जिला अधिकारी पर लगाए गम्भीर आरोप | safai karamchari protest against district magistrate in up | Patrika News

सफाई कर्मचारी संघ ने सड़कों पर किया जोरदार प्रदर्शन, जिला अधिकारी पर लगाए गम्भीर आरोप

locationललितपुरPublished: Sep 13, 2018 05:00:10 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद का पूरा सफाई कर्मचारी संघ जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर सड़कों पर उतरा।

safai karamchari protest against district magistrate in up

सफाई कर्मचारी संघ ने सड़कों पर किया जोरदार प्रदर्शन, जिला अधिकारी पर लगाए गम्भीर आरोप

ललितपुर. उस समय शहर की सड़कों पर हड़कंप मच गया जब एक पूरा का पूरा सफाई कर्मचारी संघ जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर सड़कों पर उतरा। सफाई कर्मचारी संघ सड़कों पर प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे थे तथा अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर पर गाली गलौच कर मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाकर मामला दर्ज करने की बात कह रहे थे।

कर्मचारी संघ ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया

कर्मचारी संघ के सभी सफाई कर्मचारियों ने एकत्रित होकर नगर पालिका परिषद घंटाघर से शहर की सड़कों से होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर तक नारेबाजी कर प्रदर्शन किया एवं मामला दर्ज करने की मांग की। सफाई कर्मचारियों की मानें तो उन्होंने जिला प्रशासन के अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर पर आरोप लगाया है कि एक जन सुनवाई की तारीख के दौरान सुनवाई करते समय अपर जिला अधिकारी योगेंद्र बहादुर इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने जनसुनवाई में गए एक कर्मचारी दीपेंद्र नामदेव के साथ अभद्रता की गाली गलौज कर मारपीट भी की।

जिलाधिकारी काफी गुस्से में दिखाई दे रहे

इस मामले में पीड़ित कर्मचारी दीपेंद्र नामदेव ने बताया कि एक जन सुनवाई की तारीख लगी हुई थी जिसके लिए वह अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर के चेंबर में गया हुआ था। जब वह चेंबर में पहुंचा तो अपर जिलाधिकारी काफी गुस्से में दिखाई दे रहे थे और मामले की सुनवाई के दौरान उन्हें इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने पहले तो गाली गलौज की और उसके बाद एक तो थप्पड़ भी रसीद कर दिए। अब वह यह मामला दर्ज कराने की बात भी कह रहा है।

जिला प्रशासन की होगी जिम्मेदारी

जिस के संबंध में उसने पुलिस को भी एक तहरीर दी है तो वहीं उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी संघ के महासचिव मंजीत करोसिया ने बताया कि एक प्रथम श्रेणी के अधिकारी को इस तरह गाली गलौज और मारपीट शोभा नहीं देता अगर अधिकारी ही ऐसा करेंगे तो अधिकारी और गुंडों में क्या फर्क रह जाएगा। उन्हें मारपीट नहीं करनी चाहिए थी वह ऑफिशियल कार्रवाई करते। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में हमारी सुनवाई नहीं होती है तो कल से ही हम सभी कर्मचारी अपना काम बंद कर हड़ताल पर जाएंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो