सपा सांसद ने शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर कहा- वह इसी परिवार के आधार स्तंभ है

सपा सांसद ने शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर कहा- वह इसी परिवार के आधार स्तंभ है

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 16 2018 07:58:48 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार को खरी-खरी सुना कर जमकर कोसा।

ललितपुर. समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार को खरी-खरी सुना कर जमकर कोसा। उन्होंने दोनों ही सरकारों को असफल करार दिया। उन्होंने कहा मोदी 2022 की बात करते हैं लेकिन वह 2014 में किए गए वादों को भूल गए हैं। उनके शासन में किसान मजदूर युवा व्यापारी सभी परेशान हैं। मोदी सरकार अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। ना तो वह काला धन लाने में सफल रही है और न ही किसानों-मजदूरों को, वंचितों को, युवाओं को उनके अधिकार। उनकी सुरक्षा देने में मौजूदा केंद्र सरकार असफल रही है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार के विरोध में गांधी जयंती 2 अक्टूबर से समाजवादी पार्टी एक ब्रह्द साइकिल यात्रा निकालेगी जो झांसी, ललितपुर ससंदीय क्षेत्र के गांव-गांव होते हुए लोगों को समाजवादी पार्टी की नीतियों और मोदी सरकार की असफलताओं से रु-ब-रु कराएगी। यात्रा का रूट निर्धारित हो गया है और हो सकता है कि बड़े नेताओं का भी कार्यक्रम निश्चित हो जाये। साइकिल यात्रा के समापन के अवसर पर 7 अक्टूबर को एक बड़ी जनसभा ललितपुर में आयोजित की जायेगी। हमें साइकिल को तेज रफ्तार से दिल्ली तक पहुंचाना है।

एससीएसटी एक्ट पर कहा-

सर्वणों के विरोध के बावजूद राज्यसभा सांसद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बदल कर एससी/एसटी एक्ट में जो बदलाव किया है उसका सपा समर्थन करती है। सपा नहीं चाहती कि किसी भी वर्ग का व्यक्ति परेशान हो। एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए, ना ही हम सवर्णों को परेशान देखना चाहते हैं और ना ही निचले तबके के वर्ग को। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रमोशन में आरक्षण खत्म किया था, तब भी सवर्णों ने नहीं दिया हमारा साथ।

सेक्युलर मोर्चा पर कहा-

उन्होंने समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी पर कहा कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के आधार स्तंभ हैं। समाजवादी पार्टी के संविधान में स्पष्ट लिखा है कि मुलायम सिंह यादव इस पार्टी के संरक्षक हैं। उन्होंने कहा कि सेकुलर पार्टी से हमारी पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हो सकता है कि मतभेदों के चलते शिवपाल सिंह यादव ने अलग पार्टी बना ली हो, मगर वह इसी परिवार के आधार स्तंभ भी है। अगर हम गठबंधन करते हैं तो भी हमारी सफलता निश्चित है और नहीं करती हैं तो भी हमारी सफलता निश्चित है। अखिलेश के बयान पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी कभी पकौड़ी नहीं बेचेगा। समाजवादी पार्टी का हर सांसद जीतेगा और केंद्र में अपनी सरकार बनाएगा।

Ad Block is Banned