scriptस्वेटरों के अभाव में स्कूलों में ठूठरते रह रहे मासूम, जिला प्रशासन के बड़े-बड़े दावों की खुली पोल | School children did not get sweaters by Yogi sarkar | Patrika News

स्वेटरों के अभाव में स्कूलों में ठूठरते रह रहे मासूम, जिला प्रशासन के बड़े-बड़े दावों की खुली पोल

locationललितपुरPublished: Dec 11, 2019 02:25:15 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिला प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली के चलते 6 दिसंबर तक जनपद की कई प्राथमिक स्कूलों में छात्र-छात्राओं को स्वेटर वितरण नहीं हो पाए हैं।

स्वेटरों के अभाव में स्कूलों में ठूठरते रह रहे मासूम, जिला प्रशासन के बड़े-बड़े दावों की खुली पोल

स्वेटरों के अभाव में स्कूलों में ठूठरते रह रहे मासूम, जिला प्रशासन के बड़े-बड़े दावों की खुली पोल

ललितपुर. एक ओर जहां प्रदेश सरकार के सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले मासूम छोटे-छोटे विद्यार्थियों को कड़कती ठंड से बचाने के लिए स्वेटरों का वितरण करवाने का काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली के चलते 6 दिसंबर तक जनपद की कई प्राथमिक स्कूलों में छात्र-छात्राओं को स्वेटर वितरण नहीं हो पाए हैं। जिससे कड़कती ठंड में भी मासूम बिना स्वेटरों के ठूठरते नजर आए।

हाल ही में ताजा मामला तहसील महरौनी के अंतर्गत ग्राम कुरोरा के प्राथमिक विद्यालय का है। जहां स्कूल में 200 छात्र-छात्राओं का छात्र अंकन है लेकिन इस कड़कती ठंड में भी इस स्कूल में केबल 24 मासूमों को 6 दिसम्बर तक स्वेटर का वितरण किया गया है। शेष मासूम विद्यार्थी ठिठुरन भरी भीषण ठंड में स्कूल प्रांगण में ठिठुरते नजर आए।

इस मामले में जब विद्यालय में तैनात अध्यापक जितेंद्र प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल में 204 छात्र अध्ययनरत हैं, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा अभी तक केवल 24 स्वेटर ही उपलब्ध कराए गए हैं जो बच्चों को बांट दिए गए हैं। शेष बच्चों के लिए स्वेटर आने का इंतजार हो रहा है जिला प्रशासन द्वारा उन्हें यह अवगत भी कराया गया है कि जल्द ही स्वेटरों की आपूर्ति की जाएगी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने कहा था कि जनपद में भरपूर मात्रा में स्वेटरों को मंगाया जा चुका है। जिसकी आपूर्ति विद्यालयों में भी करवा दी गई है 5 दिसंबर तक सभी विद्यालयों में स्वेटर बांट दिए जाएंगे। मगर जिलाधिकारी के इन दावों की पोल उस समय खुली जब कुरोरा प्राथमिक विद्यालय में लगभग 180 छात्र-छात्राएं कड़कती ठंड में ठिठुरते नजर आए। जनपद में ऐसे और कई विद्यालय हो सकते हैं जिनमें अभी तक स्वेटरों की आपूर्ति नहीं हो पाई हो।aa

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो