scriptस्कूली छात्राएं उतरी सड़कों पर, रोते हुए कहा शराब पीकर स्टाफ करता है यह हरकत | school girls protest against new staff for allegedly molesting them | Patrika News

स्कूली छात्राएं उतरी सड़कों पर, रोते हुए कहा शराब पीकर स्टाफ करता है यह हरकत

locationललितपुरPublished: Dec 29, 2018 06:02:59 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

नई एनजीओ ने पुराने स्टाफ को हटाकर नए स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित की। नए स्टाफ की तैनाती पर छात्राओं ने विरोध भी किया था

SCHOOL STUDENTS

स्टाफ की बदसलूकी से परेशान छात्राएं उतरी सड़कों पर, रोते हुए कहा शराब पीकर स्टाफ करता है यह हरकत

ललितपुर. विहान बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने सड़कों पर उतरकर नए स्टाफ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। नए स्टाफ पर छात्राओं से बदसलूकी करने का आरोप है। स्टाफ की इस हरकत से परेशानी विद्यालय की छात्राओं ने शनिवार को रोड जाम कर अपनी आपबीती बताई। यह विद्यालय राज्य सरकार द्वारा संचालित श्रम विभाग द्वारा वित्त पोषित है। इसे सरकार ने एक एनजीओ को 2015 में संचालित करने के लिए दिया था। उसके बाद अक्टूबर 2018 में सरकार ने नई एनजीओ संस्था को हस्तांतरित कर दिया। नई एनजीओ ने पुराने स्टाफ को हटाकर नए स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित की। नए स्टाफ की तैनाती पर छात्राओं ने विरोध भी किया था।
नशे में छात्राओं के साथ करते हैं बदसलूकी

विद्यालय की छात्रा देविका ने नए स्टाफ पर गंभीर आरोप लगा कर छात्राओं को असुरक्षित बताया है। छात्रा का कहना है कि नई महिला स्टाफ के साथ कुछ पुरुष भी विद्यालय में आते हैं और रात में शराब पीकर वहां छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करते हैं। इस संबंध में डीएम से शिकायत भी की गई लेकिन समस्या का हल न मिलने पर स्थिति यह बन गई कि छात्राओं को सड़क पर उतरना पड़ा। देविका का कहना है कि वे नए स्टाफ के साथ असुरक्षित हैं और पुराने स्टाफ के साथ सुरक्षित थे।
पूरा मामला एक साजिश

इस मामले में सदर एसडीएम व प्रभारी बीएसए घनश्याम वर्मा का कहना है कि यह पूरा मामला एक साजिश के तहत रचा जा रहा है। पुराने स्टाफ को हटाकर नए स्टाफ की तैनाती की जा रही है। इसीलिए पुराना स्टाफ इन छात्राओं को मोटिवेट कर व इन्हें आगे कर अपने आप को यही पदस्थ रहने की साजिश रच रहा है। जबकि पुराने स्टाफ ने सामूहिक इस्तीफा सौंपा था और उनका इस्तीफा स्वीकार भी हो चुका है। छात्राओं की सुरक्षा के लिए शासन-प्रशासन वचनबद्ध है। स्कूल में पढ़ने वाली सभी छात्राओं की सुरक्षा की जाएगी।
एसडीएम का कहना है कि इस तरह की शिकायत स्कूल वार्डन या डीएम की तरफ से कभी नहीं आई। न ही सदर कोतवाल को ऐसी कोई सूचना दी गई जिससे छात्राओं की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो रहा हो। यह पुराने स्टाफ की रची साजिश है और इसी के तहत यह प्रोपोगेंडा रचा जा रहा है। नये स्टाफ की तैनाती के बाद शासन प्रशासन की पूरी नजर विद्यालय पर रहेगी और इस तरह की अगर कोई शिकायत आती है, तो इस मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो