script

एसडीएम ने नगर की समस्याओं पर बुलाई बैठक, समाधान करने के दिए सख्त निर्देश

locationललितपुरPublished: May 15, 2018 10:44:32 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सामुदायिक विकास भवन में नगर महरौनी की ज्वलंत जनसमस्याओं को लेकर एसडीएम महरौनी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।

SDM convened meeting on city problems

ललितपुर. सामुदायिक विकास भवन में नगर महरौनी की ज्वलंत जनसमस्याओं को लेकर एसडीएम महरौनी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। यह बैठक सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद की गई जिसमें संबंधित विभागीय अधिकारी एवं जनता की ओर से प्रतिनिधि मंडल व महरौनी मीडिया के साथी मौजूद रहे।

सर्वप्रथम बिजली समस्या को लेकर चर्चा

बैठक में सर्वप्रथम बिजली समस्या को लेकर चर्चा हुई। जिसमें नागरिकों ने विन्दुवार समस्याओं से नागरिकों ने अधिकारियों को अवगत कराया। एसडीएम ने अधिकारियों से जबाब तलब किया तो कोई संतुष्टिपूर्ण जबाब नहीं मिले। एसडीएम ने सख्त हिदायत दी कि अगले पांच दिन में जो भी लाईन मैंटिनेंस संबंधी समस्याएं हैं। वह कमियां दूर की जाएं। इसके अलावा जिस सामग्री की आवश्यकता है। वह मंगाने की पहल की जाये ताकि गर्मी के मौसम में लोगों को परेशानी न उठानी पड़े। इसके साथ ही अधिकारियों को फोन रिसीव करने और स्विच आफ न रखने की भी हिदायत दी गई। नागरिकों से भी समस्या समाधान होने तक धैर्य व शांति बनाए रखने की अपील की।

एसडीएम ने नाराजगी जताई

वहीं नगर की मुख्य सडक सीसी निर्माण में हो रही देरी और ठेकेदार द्वारा बार बार काम बंद करने की बात पर एसडीएम ने नाराजगी जताई। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से जबाब मांगा तो बताया गया कि ठेकेदार पर विभाग द्वारा पेनाल्टी लगाई गई है। वहीं अधिकारियों ने यह बताया कि आज रात को पुनः ठेकेदार सामग्री मंगा रहा है और संभवत: कल से काम पुनः शुरू हो जाएगा।

नगर में जाम के हालात न बनें

सड़क निर्माण होने तक यातायात व्यवस्था को बहाल रखने के लिये नगर के बाहर से वैकल्पिक बाईपास मार्ग शुरू कराने की बात नागरिकों ने रखी जिससे नगर में जाम के हालात न बनें। जिस पर एसडीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बताया गया कि वैकल्पिक बाईपास रोड को दुरुस्त कर लिया गया है और कुछ बिजली के तार व्यवस्थित होने के बाद ही इस रोड को शुरू किया जा सकेगा। जिस पर विद्युत अधिकारियों को जल्द ही तीन दिन में यह तार व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए।

पेयजल आपूर्ति समस्या को लेकर चर्चा

वहीं पेयजलापूर्ति समस्या को लेकर भी चर्चा हुई, जिसमें बताया गया कि मशीन आ गई है और नये बीस जगहों पर नये हैंडपंप लगेगे। इसके साथ ही पुराने हैंडपंपों को दुरुस्त किया जाएगा। एसडीएम ने जल निगम और जल संस्थान के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि गर्मी के इस मौसम में लोगों को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। एसडीएम ने आमजन से कहा कि पांच दिन में व्यवस्थाओं का अवलोकन करें और अगर सुधार नही हुआ तो अगले हफ्ते पुनः समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर तहसीलदार गुलाब सिंह, बी डी ओ अजय शर्मा, ई ओ नगर पंचायत मधूसूदन जयसवाल, एईओ पीडब्ल्यूडी विभाग सुबोध कुमार, एसडीओ विद्युत सौरभ पटैरिया, अवर अभियंता विद्युत बृजेन्द्र पाल सिंह, अवर अभियंता जल संस्थान व जल निगम आदि अधिकारियों सहित जनता के प्रतिनिधिमंडल में आशुतोष सिंह सेंगर, उदयभान सिंह , हृदयेश गोस्वामी, दीपक तिवारी, अस्सू पंडा, रणवीर सिंह , वरुण सिंह कृष्णकुमार सोनी, रवि लिटौरिया, सूर्यकान्त त्रिपाठी, दिनेश विदुआ, शैलेन्द्र नायक, राजीव सिंघई, सोनू खरे आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो