script ललितपुर में कड़ाके की ठंड, 10 तक बंद रहेंगे स्कूल | Severe cold in Lalitpur schools remain closed till 10 | Patrika News

ललितपुर में कड़ाके की ठंड, 10 तक बंद रहेंगे स्कूल

locationललितपुरPublished: Jan 05, 2024 06:45:37 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

इन दिनों ललितपुर और आसपास के जनपदों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर के चलते 10 जनवरी तक माध्यमिक विद्यालयों की छुट्टी कर दी गई है।

School holiday declared in Lalitpur due to cold wave
ललितपुर में शीतलहर के चलते स्कूलों की छुट्टी घोषित - फोटो : सोशल मीडिया
जनपद में इन दिनों शीतलहर और हाड़ कंपकंपा देने वाली ठंड का कहर है। ठंड और शीतलहर से बच्चों का बचाने के लिए कक्षा 1 से 8वीं तक संचालित बेसिक विद्यालयों और आंगनवाड़ी केंद्रों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया, जबकि माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश घोषित नहीं होने पर बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचने को मजबूर हो रहे थे। जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश ने जिलाधिकारी के अनुमोदन पर जनपद के समस्त बोर्डों के कक्षा 1 से 12वीं तक संचालित बेसिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 10 जनवरी तक अत्यधिक ठण्ड एवं शीतलहर के कारण शिक्षण कार्य स्थगित किया जाता है। उक्त अवधि में विद्यालय में संचालित होने वाली किसी भी प्रकार की परीक्षायें यथावत संचालित होती रहेंगी।

आदेश का कड़ाई से हो पालन

उन्होंने यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई व अन्य बोर्ड के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया कि उक्त आदेश का तत्काल प्रभाव से कड़ाई से पालन किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उक्त अवधि में यदि कोई विद्यालय खुला पाया जाता है तो ऐसे विद्यालय के प्रबंधक/प्रधानाचार्य के खिलाफ कठोर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

इनका कहना है

जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया है कि जनपद में जबरदस्त शीतलहर और ठंड से बच्चों को बचाने के लिये 10 जनवरी तक का शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। इस अवधि में विद्यालय में संचालित होने वाली किसी भी प्रकार की परीक्षाएं यथावत संचालित होती रहेगी। प्रयास रहेगा कि आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो