scriptशादी का खाना खाकर 20 गोवंशों की मौत, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज | Shadi ka khana khakar 20 govansh ki maut in lalitpur | Patrika News

शादी का खाना खाकर 20 गोवंशों की मौत, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

locationललितपुरPublished: Mar 08, 2018 06:02:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

ललितपुर जिले की सदर कोतवाली का मामला…

Lalitpur
ललितपुर. शादी समारोह का खराब सड़ा खाना खा कर कई गोवंश की मौत का मामला सामने आया है। बड़ी संख्या में गोवंशों के मरने की खबर वायरल होते ही जिले में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही गौ सेवा दल के साथ ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत लखनलाल झा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला नई बस्ती में रहने वाले लखनलाल झा के पुत्र अरविंद की शादी थी। शादी समारोह में बना हुआ खाना शादी समारोह के बाद काफी मात्रा में बच गया था, जिसे उन्होंने पहले तो घर में रख लिया और बाद में खराब होने पर उसे घर के बाहर सड़क पर फेंक दिया। खाना फेंके जाने के बाद वहां घूम रहे लगभग तीन दर्जन आवारा व पालतू मुक पशु जानवर वहां पर एकत्रित हुए और वह सड़ा हुआ खाना खा लिया।
अचानक चक्कर खाकर गिरने लगे जानवर
सड़ा खाना खाकर कुछ समय तो जानवर इधर-उधर घूमते रहे, लेकिन थोड़ी देर बाद वह चक्कर खाकर गिरने लगे। जानवरों को गिरता देख लोगों में हड़कंप मच गया। अचानक एक ही स्थान पर 8-10 जानवर लगातार गिर पड़े तो तत्काल गौ पुत्र सेना दल को इस बात की सूचना दी गई। सूचना पर गौपुत्र सेना दल के सदस्यों ने आकर मौके पर गंभीर पशुओं की सुध ली तथा मौके पर पशु अस्पताल के डॉक्टरों को भी बुलाया। हालांकि, जब तक डॉक्टर आ पाते लगभग एक दर्जन से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी थी। इलाज के बाद भी लगभग आधा दर्जन पशुओं की और मौत हो गई।
पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज किया मामला
पशुओं की मौत से शहर के निवासियों में हड़कंप मच गया। गौ पुत्र सेना दल के अध्यक्ष प्रशांत शुक्ला ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर पूरे मामले से अवगत कराया। प्रशांत शुक्ला की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने लखनलाल झा के खिलाफ धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो