scriptखाद की किल्लत को लेकर हालात खराब, किसानों ने किया सड़क जाम, एसडीएम पर पथराव | Situation worsened due to shortage of fertilizers farmers blocked Road | Patrika News

खाद की किल्लत को लेकर हालात खराब, किसानों ने किया सड़क जाम, एसडीएम पर पथराव

locationललितपुरPublished: Oct 24, 2021 01:51:11 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Situation worsened due to shortage of fertilizers farmers blocked Road- उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में खाद के लिए लाइन में खड़े किसान की मौत के बाद स्थिति बिगड़ती जा रही है। जिले में किसान खाद की किल्लत को लेकर आक्रामक हो गए हैं। किसान की मौत के बाद हालात खराब हो गए हैं। किसानों ने प्रदर्शन किया और सड़क को जाम कर दिया।

Situation worsened due to shortage of fertilizers farmers blocked Road

Situation worsened due to shortage of fertilizers farmers blocked Road

ललितपुर. Situation worsened due to shortage of fertilizers farmers blocked Road. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में खाद के लिए लाइन में खड़े किसान की मौत के बाद स्थिति बिगड़ती जा रही है। जिले में किसान खाद की किल्लत को लेकर आक्रामक हो गए हैं। किसान की मौत के बाद हालात खराब हो गए हैं। किसानों ने प्रदर्शन किया और सड़क को जाम कर दिया। इतना ही नहीं, किसानों ने उन्हें समझाने के लिए पहुंचे एसडीएम पर ही पत्थरों से हमला भी किया। जिसमें उन्हें हल्की चोटें आई हैं।
खाद के लिए दो दिन से लंबी कतार में लगे किसान

जिले में खाद का संकट है। किसान दो दिन से लंबी कतार में लगे हैं। शनिवार को पाली तहसील के ग्राम गौना में साधना सहकारी समिति के स्टोर में सैकड़ों किसान सुबह से ही उर्वरक लेने पहुंच गए थे और किसानों की लंबी लाइन लग गई। लेकिन यहां पर डोंगरा खुर्द निवासी किसान आनंदी लाल साहू (62) भी पहुंचे थे। लेकिन घंटों इंतजार करने के बाद उन्हें खाद नहीं मिली और लाइन में कई घंटे लगने के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई और बेहोश हो गए। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। किसान के बेहोश होते ही किसान आक्रामक हो गए।
किसानों ने किया प्रदर्शन

किसानों ने खाद की किल्लत को लेकर जिले में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। जिसके कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कत उठानी पड़ी। वहीं शहर के चौराहों पर खाद न मिलने के कारण किसानों ने सड़क जाम कर दिया। मंत्री का भी घेराव किया। जिले में खाद की कमी का जायजा लेने के लिए राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ पहुंचे तो किसानों ने उनका घेराव किया। किसानों के विरोध के कारण मंत्री झल्ला गए। वहीं किसानों ने मंत्री को जमकर खरी खोटी सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो