scriptनाराहट क्षेत्र के “चंडी माता मंदिर” की मूर्ति के साथ अराजक तत्वों ने की तोड़फोड़ | Some People Vandalized idol of Chandi Mata Mandir | Patrika News

नाराहट क्षेत्र के “चंडी माता मंदिर” की मूर्ति के साथ अराजक तत्वों ने की तोड़फोड़

locationललितपुरPublished: Jul 02, 2022 06:14:43 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

ललितपुर जनपद के थाना नाराहट क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हिंदू धर्म की आस्था स्थली चंडी माता मंदिर की मूर्ति के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा क्षति पहुंचाकर तोड़फोड़ की गई एवं मूर्ति को खंडित किया गया।

chandi_mandir.jpg

Chandi Mata Mandir File Photo

जनपद के थाना नाराहट क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हिंदू धर्म की आस्था स्थली चंडी माता मंदिर की मूर्ति के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा क्षति पहुंचाकर तोड़फोड़ की गई एवं मूर्ति को खंडित किया गया। जिससे इलाके के श्रद्धालुओं के साथ-साथ समूचे जनपद के श्रद्धालुओं में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है । उक्त घटना के संबंध में ग्रामीणों ने संबंधित थानाध्यक्ष को शिकायती पत्र देकर मामले में कार्यवाही की मांग उठाई। आरोप है कि जब थानाध्यक्ष को शिकायती पत्र दिया गया तो वह उन लोगों से अभद्रता करने लगे।
प्रसिद्ध है माता मंदिर

कस्बे से करीब 5 किलोमीटर दूर चंडी माता मंदिर एक बहुत ही प्राचीन मंदिर है, जिस पर नाराहट सहित क्षेत्र वासियों का जन्म जन्मांतर से आस्था का केंद्र रहा है। यहां पर हजारों श्रद्धालु दर्शन कर कर मन्नत मांग कर अपनी कामनाओं की पूर्ति करते चले आ रहे हैं। इस मंदिर की मूर्ति पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा विगत रात्रि में मौका पाकर मूर्ति को छतिग्रस्त करते हुए तोड़फोड़ कर दी गई थी । इस बात की जानकारी तब हुई जब मंदिर के पुजारी समय मंदिर में पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर वह हैरान रह गए। मूर्ति को खंडित करने के बाद जैसे ही इलाके में फैली तो श्रद्धालुओं की आस्था पर तो कुठाराघात हुआ ही है व सभी धार्मिक व्यक्तियों की आस्था पर ठेस पहुंची। इससे आस्था पर आघात होने से ग्रामीणों एकत्रित होकर नाराहट थाने गए जहां उन्होंने थाना प्रभारी को के मामले में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग उठाई।
यह भी पढ़ें – हीरो तू मेरा हीरो है’ गाकर महिला सिपाही ने बनाई रील, एसएसपी ने कर दिया सस्पेंड

ग्रामीणों ने बताया की जब ग्रामीण थाने मैं शिकायत करने पहुंचे तो नाराहट थाना प्रभारी जय प्रकाश चौबे ने शिकायत कर्ताओं में शामिल आर एस एस का उपक्रम सेवा भारती के जिला अध्यक्ष डॉक्टर दिलीप कुमार सोनी पूर्व प्रधान नाराहट, बीजेपी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष नितेश राठौर, आर एस एस के धर्म जागरण प्रमुख शैलेश शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष बीजेपी वीरपाल सिंह गोना क्षेत्र पंचायत सदस्य राघवेंद्र यादव अल्पसंख्यक मोर्चा मंडल अध्यक्ष बीजेपी सर्जन सतभैया आदि लोग मौजूद थे। आरोप है कि जब थाना अध्यक्ष जय प्रकाश चौबे को उक्त मामले में शिकायती पत्र सौंपा गया तब थाना अध्यक्ष वक्त सभी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो