scriptजनपद में बन रही प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल, विरोध में हुआ सार्वजनिक प्रदर्शन | State's largest high-tech prison in lalitpur | Patrika News

जनपद में बन रही प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल, विरोध में हुआ सार्वजनिक प्रदर्शन

locationललितपुरPublished: Jan 18, 2020 03:00:29 pm

– प्रदर्शन में व्यापारियों के साथ राजनैतिक दल भी रहे शामिल- प्रदर्शनकारियों ने सरकार के साथ साथ बीजेपी के जन प्रतिनिधियों को भी धिक्कारा

जनपद में बन रही प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल, विरोध में हुआ सार्वजनिक प्रदर्शन

जनपद में बन रही प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल, विरोध में हुआ सार्वजनिक प्रदर्शन

ललितपुर. जनपद ललितपुर में जबसे प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल के निर्माण का प्रस्ताव सरकार द्वारा स्वीकार किया गया है। तभी से आज तक समय समय पर स्वयंसेवी संस्थाओं व्यापारियों और राजनीतिक दलों ने इस हाईटेक जेल निर्माण का विरोध किया है। विरोध प्रदर्शन के बाद कई बार जिलाधिकारी से लेकर राज्यपाल तक जेल का निर्माण रुकवाने के लिए ज्ञापन भी भेजे गए। शनिवार को प्रदेश सरकार के कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी अपने निजी दौरे पर जनपद आए थे । पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि ललितपुर में प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक जेल का निर्माण होकर रहेगा । उनके इस बयान से एक बार फिर जनपद के व्यापारियों के साथ-साथ सपा बसपा कांग्रेस सहित कई राजनैतिक संगठनों स्वयंसेवी संस्थाओं में उबाल आ गया और आज शहर की हृदय स्थली घंटाघर के मैदान पर जनपद के व्यापारियों के साथ व्यापारी नेताओं ने राजनीतिक दलों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं ने सार्वजनिक प्रदर्शन किया । इस प्रदर्शन में बीजेपी के जनप्रतिनिधियों विधायक आदि की गैरमौजूदगी पर उन्हें सभी ने धिक्कारा और कहा कि जब चुनाव आते हैं तो वोट मांगने के लिए वह हमारे दरवाजे पर आते हैं और आज हमारी समस्या में वह साथ नहीं दे रहे । हमें ऐसे जनप्रतिनिधियों की जरूरत नहीं जो हमारी समस्या में हमारा साथ ना दे।


इस प्रदर्शन में वक्ताओं द्वारा बताया गया कि यदि जनपद में हाईटेक जेल का निर्माण होता है और यह जेल संचालित होती है तो यहां पर अपराध का ग्राफ बढ़ेगा। जनपद कुख्यात अपराधियों की शरण स्थली बन जाएगी जिससे प्रदेश के पिछड़े बुंदेलखंड के जनपद ललितपुर की शांति भंग होने की संभावना है । साथ ही यहां पर व्यापारियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है हाईटेक जेल में बंद हाईप्रोफाइल कुख्यात अपराधियों से मिलने उनके परिजनों के साथ उनके गुर्गे भी यहां आएंगे और यहां रह कर यहां के पैसे वाले एवं बड़े व्यापारियों पर वह नजर रखेंगे। जिससे अपहरण फिरौती मर्डर जैसी आपराधिक घटनाओं में भी इजाफा हो सकता है और जनपद की शांति खतरे में पड़ सकती है।


इस मौके पर सपा जिला अध्यक्ष तिलक यादव ने कहा कि हमारे साथ हमारी पार्टी भी हाईटेक जेल का विरोध करती है। जनपद में रोजगार के लिए संसाधनों की आवश्यकता है यहां पर हाई टेक जेल की आवश्यकता ही नहीं है। हाईटेक जेल निर्माण से हमारे जिले की शांति खतरे में पड़ सकती है। क्योंकि हमारा शांतिप्रिय जिला शांति के लिए पूरे प्रदेश में जाना जाता है । तो वहीं व्यापारी नेता नरेंद्र कड़की ने कहा कि इस हाईटेक जेल निर्माण के बाद हमारे व्यापारी भाइयों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अभी तक हमारे जनपद ललितपुर में अपहरण मर्डर एवं फिरौती जैसी कोई घटना नहीं होती । लेकिन हाईटेक जेल निर्माण के बाद जब हाईप्रोफाइल कुख्यात अपराधी यहां जेल में आएंगे तब उनके गुर्गे यहां उनसे मिलने आएंगे और हमारी व्यापारी भाइयों को खासी परेशानी पैदा कर सकते हैं । हम इस हाईटेक जेल का बहिष्कार करती हैं और यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो हम आंदोलन के लिए वाध्य होंगे। हम जिला मुख्यालय से लेकर प्रदेश मुख्यालय तक जमकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो