scriptफर्जी मतदान को लेकर मचा बवाल | Stress in city over illegal voting | Patrika News

फर्जी मतदान को लेकर मचा बवाल

locationललितपुरPublished: Nov 26, 2017 04:16:21 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

निर्दलीय प्रत्याशी के अलावा कई लोगों के डाले गए मत।
 

 illegal voting

illegal voting

ललितपुर. जनपद ललितपुर में एक नगर पालिका अध्यक्ष और तीन नगर पंचायत अध्यक्षों के लिए मतदान सुबह से ही प्रारंभ हो गया था, मतदान को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन की टीम लगातार निर्वाचन कार्य पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। मगर कुछ अराजक तत्व मौका पाकर किसी न किसी वारदात को अंजाम देने में लगे रहते हैं।
मामला ललितपुर के शहरी क्षेत्र गांधी नगर नई बस्ती का है, जहां पर सरस्वती शिशु मंदिर के वार्ड नंबर 12 के भाग संख्या 51 में एक महिला सहित तीन व्यक्तियों का फर्जी वोट पहले ही डाल दिया गया और जब वह अपना वोट डालने के लिए वहां आए तो उन्हें पता चला कि उनका वोट पहले ही डाला जा चुका है। जिसकी खबर फैलते ही वहां पर उपस्थित पब्लिक उग्र हो गई।
उग्र भीड़ को देखकर पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आया एवं पब्लिक की उग्रता को देखते हुए वहां पर उपस्थित पुलिस प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग किया और वहां पर एकत्रित हो रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उन्होंने हवा में हल्की लाठियां भांजी। जिसे देख कर वहां उपस्थित पब्लिक में हड़कंप मच गया। फर्जी मतदान की सूचना पाकर जिला प्रशासन के सदर एसडीएम महेश चंद्र दीक्षित के साथ सीओ सदर हिमांशु गौरव पुलिस बल का आमला सरस्वती शिशु मंदिर पर जा पहुंचा वहां पर स्थिति पर काबू पाया गया।
वहां पर उपस्थित महिला रजनी साहू और पुष्पा साहू ने बताया कि वह उसी वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के परिवार से हैं और जब वह अपना मत डालने के लिए आईं तो वहां पर पीठासीन अधिकारी ने कह दिया कि तुम्हारा मत पहले से ही डाला जा चुका है। वहां उपस्थित कुछ लोगों ने स्थिति को बिगाडऩे की कोशिश की, मगर पुलिस प्रशासन द्वारा स्थिति को संभाल लिया गया।
इनका कहना है
जिला प्रशासन के सदर एसडीएम महेश चंद दीक्षित का कहना है कि मतदान को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराया जाएगा, यहां पर किसी भी तरह की कोई फर्जी मतदान की गुंजाइश नहीं है, अगर कोई फर्जी मतदान करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो