scriptपास होने पर भी विद्यार्थियों को कर दिया फेल, जमकर हुआ प्रदर्शन, कुलपति का मांगा इस्तीफा | students protest against university vice chancellor in lalitpur | Patrika News

पास होने पर भी विद्यार्थियों को कर दिया फेल, जमकर हुआ प्रदर्शन, कुलपति का मांगा इस्तीफा

locationललितपुरPublished: Jun 06, 2018 07:13:11 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पास करने की जगह पर कर दिया कई बच्चों को फेल तो स्टूडेंट्स ने की कुलपति के इस्तीफे की मांग

students protest

पास होने पर भी विद्यार्थियों को कर दिया फेल, जमकर हुआ प्रदर्शन, कुलपति का मांगा इस्तीफा

ललितपुर. जब-जब महाविद्यालयों द्वारा वहां पर पढ़ने वाले छात्रों का शोषण किया गया है, तब-तब महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र अपने कॉलेज के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। यही हाल जनपद में संचालित छत्रपति शिवाजी एमएसडी कॉलेज व केपीएस डिग्री कालेज का है। यहां अध्ययनरत बीएससी प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र अपनी कक्षा के परीक्षा परिणामों को लेकर सड़क पर उतरे हैं और उन्होंने सड़कों पर नारेबाजी कर महाविद्यालय के कुलपति का पुतला भी जलाया।
सपा नेता के कॉलेज में पढने वाले छात्रों ने लगाए आरोप

विद्यार्थी परिषद के एम एस डी कॉलेज पाली के छात्रों ने बी एस सी के परीक्षाफल प्रथम वर्ष एबं दुतीय वर्ष में फ़ैल होने को लेकर बस स्टैंड पाली में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति का पुतला फूंका। वहीं ग्राम ककरुआ में संचालित सपा नेता सतीश कुमार सुडेले के केपीएस डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने विद्यालय प्रशासन पर अनियमितता के आरोप लगाए हैं और सरकार से सभी छात्रों की कॉपी का पुनः मूल्यांकन करने की मांग की है।
कुलपति दें इस्तीफा

इस मामले में छत्रपति शिवाजी एमएसडी कॉलेज पाली के छात्र अभिषेक सोनी के साथ सागर कुशवाहा अभिषेक चौरसिया ने सरकार के कॉपी जांच करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाया। उसने कहा कि सूबे की सरकार छात्र विरोधी है, जो की आज छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। उन्होंने कुलपति के इस्तीफे की मांग की और सभी विद्यार्थियों की कॉपी को सार्वजनिक कर पुनः मूल्यांकन करने की भी मांग की।
पास होने के बदले कर दिया फेल

उन्होंने बताया कि हमारी बीएससी फर्स्ट ईयर में अच्छी मार्क आए थे। हम लोगों ने बहुत मेहनत कर बहुत अच्छी पढ़ाई की और परीक्षाओं में अपनी कॉपियों में भरपूर लिखा। उसके बाद भी हम लोगों को फेल कर दिया गया। हमारी कॉपियों का मूल्यांकन दोबारा कराया जाए। वहीं केपीएस डिग्री कालेज ककरुआ में पढ़ने वाली छात्राओं ने भी विद्यालय प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाकर दोबारा अपनी परीक्षा कॉपियों का मूल्यांकन करने की बात उठाई है। छात्राओं ने कहा कि अगर हमारी कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन हो जाता है, तो हमारा साल खराब नहीं होगा। इस कालेज में 150 विद्यार्थियों में से केवल 8 ही पास हुए है।
इस मौके पर कई विद्यार्थी और अभिभावक उपस्थित रहे। बताते चलें कि बीएससी प्रथम वर्ष में 145 छात्रों में से केवल 36 छात्र पास हुए हैं और द्वतीय में 156 में मात्र 21 छात्रों को पास किया गया गया है। वहीं एक पास हुए छात्र ने बताया कि हमारे साथ हमारे दोस्तों ने भी बहुत मेहनत की थी मगर स्कूल प्रशासन की कार्यप्रणाली के कारण उन्हें फेल कर दिया गया है।
इसके पहले भी यह कालेज रहे चर्चाओं में

आपको बताते चलें कि इसके पहले भी यह कॉलेज छात्रा को लेकर चर्चा में रहा है। छत्रपति शिवाजी एमएसडी कॉलेज पाली में तैनात एक कर्मचारी द्वारा एक छात्रा को परीक्षा के नाम पर ब्लैकमेल कर उसे अकेले ही कमरे पर बुलाया जा रहा था । इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था मगर इस मामले में कॉलेज प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो