किशोरी की आत्महत्या के मामले में आरोपी पर मामला पंजीकृत, पिता ने लगाया दबाव बनाने का आरोप

18 अप्रैल की को एक इंटर की छात्रा ने रात लगभग 1:00 बजे मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली थी ।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 25 Apr 2018, 09:28 AM IST

ललितपुर. सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम महेशपुरा में 18 अप्रैल की को एक इंटर की छात्रा ने रात लगभग 1:00 बजे मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली थी । इस घटना में उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी उक्त मामले में लड़की के पिता राजपाल पुत्र रघुवीर लोधी ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि ग्राम महेशपुर स्थित उसके मकान पर जब उसकी पुत्री अकेली थी तभी उसके फोन पर चौकाबाग निवासी दीपेंद्र साहू पुत्र राकेश साहू ने कई बार फोन किया और उसकी 17 वर्षीय बेटी खुशबू पर दीपेंद्र साहू द्वारा किसी विशेष बात का दबाव बनाया जा रहा था । जिस कारण उनकी पुत्री डिप्रेशन में आ गई और उसने अपने आप को आग लगाकर आत्महत्या कर ली । कोतवाली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर धारा 306 के अंतर्गत मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है ।


आज था पूरा मामला

मामला ग्राम महेशपुरा का था जब पूरा गांव रात को लगभग 1:30 बजे चैन की नींद सो रहा था तभी एक घर से किसी महिला की चीख पुकार की आवाजें आने लगी । वह महिला जोर जोर से चीख रही थी बचाओ-बचाओ ,आवाज सुनकर परिवार के साथ पूरे गांव में हड़कंप मच गया । जब तक परिजन व आसपास के मोहल्लावासी दौड़कर उस घर पर आए तो नजारा देखकर दंग रह गए वहां पर जली हुई एक लड़की की लाश पड़ी हुई थी और पास में एक मोबाइल पड़ा हुआ था । किसी की समझ में कुछ नहीं आ रहा था कि माजरा क्या है जब परिजन आए तब उन्होंने देखा कि उनकी लड़की का शव जली हालत में आंगन में पड़ा हुआ था । तत्काल पुलिस को फोन किया गया पुलिस ने मौके पर आकर छात्रा का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया तथा पास में पड़े मोबाइल को बरामद कर छानबीन शुरु कर दी । प्राप्त जानकारी के अनुसार महेशपुरा निवासी राजपाल राजपूत की रिश्तेदारी में शादी थी जहां पर उसके परिवार के सभी लोग गए हुए थे घर में केवल उसकी भाभी तथा उसके तीनों बच्चे थे । विगत रात्रि राजपाल की बड़ी बेटी 17 वर्षीय खुशबू अपने दोनों भाई बहनों एवं बड़ी मम्मी के साथ खाना खाकर अपने अपने कमरे में सोने के लिए चली गई । क्योंकि खुशबू 12वीं की छात्रा थी इसलिए वह रात में पढ़ाई कर रही थी तभी रात्रि 9:00 बजे के आसपास उसके मोबाइल फोन पर 8840711324 मोबाइल नंबर से फोन आया उसके बाद रात्रि 11:30 बजे तक लगभग 4 या 5 बार मोबाइल पर बात हुई थी । उसके बाद छात्रा खुशबू ने अपने कमरे में से मिट्टी का तेल निकाला और घर के बाहर आकर अपने ऊपर तेल छिड़क कर आग लगा ली थी । चीख पुकार सुनकर उसकी बड़ी मां मौके पर आ गई और उसने अपने पति और देवर आदि को फोन पर इसकी सूचना दी तथा पुलिस को भी सूचना दी थी। जब तक परिजन अपनी रिश्तेदारी में से वापस आए तब तक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया पुलिस ने जब उस मोबाइल नंबर पर फोन लगाकर जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि वह नंबर शहर के मोहल्ला चौका बाग में रहने वाले दीपेंद्र साहू का है । जो लगभग 2 साल पहले उसी स्कूल में पढ़ता था जिसमें अभी खुशबू पढ़ रही थी । खुशबू पिछले 4 साल से इसी स्कूल में पढ़ रही थी । पुलिस ने मोबाइल को जप्त कर लिया था व छानबीन जारी है । हालांकि भी तक पता नही लग पाया है कि किशोरी ने आखिर आत्महत्या क्यों की थी ।मोबाइल पर ऐसी क्या बात हुई थी जिससे किशोरी को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा ।


इनका कहना है

इस मामले में क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई थी और उसे जेल भेज दिया गया है ।

 

 

 

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned