scriptकोरोना से एक व्यक्ति की गई जान, परिवार के सभी लोगों का टेस्ट सैंपल निगेटिव | test report of covid-19 victim family negative | Patrika News

कोरोना से एक व्यक्ति की गई जान, परिवार के सभी लोगों का टेस्ट सैंपल निगेटिव

locationललितपुरPublished: May 15, 2020 01:39:09 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते जनपद की मुस्लिम समाज के युवक असलम पठान की मौत झांसी मेडिकल कॉलेज में हो गई थी जो जिला चिकित्सालय में संविदा कर्मी भी था

कोरोना से एक व्यक्ति की गई जान, परिवार के सभी लोगों का टेस्ट सैंपल निगेटिव

कोरोना से एक व्यक्ति की गई जान, परिवार के सभी लोगों का टेस्ट सैंपल निगेटिव

ललितपुर. कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते जनपद की मुस्लिम समाज के युवक असलम पठान की मौत झांसी मेडिकल कॉलेज में हो गई थी जो जिला चिकित्सालय में संविदा कर्मी भी था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर उसके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ उसके संपर्क में आए हुए लोगों एवं स्वास्थ्य विभाग के ही कर्मचारियों के कई लोगों के ब्लड सैंपल लेकर कोरोना की जांच के लिए भिजवाए थे। इनमें से लगभग सभी परिजनों के सम्पर्क में आये लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
मृतक असलम पठान की रिपोर्ट पॉजिटिव और अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर जनपद में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों की जुबान पर सिर्फ एक ही बात है कि जिसके परिवार में कोरोना संक्रमण से मौत हुई हो तो फिर यह कैसे संभव है कि उसके सभी परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आए जबकि सभी परिजन लगातार उसके सम्पर्क में रहे और इस रिपोर्ट लेकर कई जानकारों के साथ-साथ समाजसेवियों वकीलों और नेताओं में बहस भी छिड़ गई है।
इस मामले में पूर्व जिला अध्यक्ष बीएसपी जानकी प्रसाद का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट में है लेकिन इस मरीज के संपर्क में तो कई लोग आए लेकिन जांच के बाद उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आना स्वास्थ्य विभाग पर बड़ा सवालिया निशान है। जबकि संभवत ऐसा नहीं होना चाहिए था इसके साथ-साथ उन्होंने मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हो सकता है वह स्वास्थ विभाग में संविदाकर्मी था। इसलिए गवर्नमेंट द्वारा दिए जा रहे मुआवजे को लेकर रिपोर्ट पॉजिटिव बनवाई गई हो।
वहीं आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष हरदयाल सिंह लोधी एडवोकेट ने कहा कि मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री से निवेदन करना चाहता हूं कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर मरीज के संपर्क में सभी लोगों के साथ-साथ उसके परिजनों की एक बार पुनः जांच कराएं। नहीं तो जनपद में बड़ी महामारी फैल सकती है। उन्होंने कोरोनावायरस मरीज के शव को परिजनों की मौजूदगी में दफनाने पर भी सवालिया निशान खड़े किये है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित की मौत के बाद उसके परिवार को उसका शरीर कहीं भी नहीं सौंपा जाता । लेकिन ललितपुर में जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हुआ कि वह कोरोनावायरस से पीड़ित था। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिजनों एवं मिलने वालों को उसके अंतिम संस्कार में सम्मिलित किया जो प्रशासनिक कार्यवाही पर एक बड़ा सवालिया निशान है। इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो