scriptHello… मैं DSP बोल रहा हूँ.. तुम रु देती हो या मैं फोटो वायरल कर दूँ.. | Threatened to viral girls personal pics on name DSP up police lalitpur | Patrika News

Hello… मैं DSP बोल रहा हूँ.. तुम रु देती हो या मैं फोटो वायरल कर दूँ..

locationललितपुरPublished: Jul 03, 2022 01:16:28 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

देश भर में लड़कियों को कॉल करके उनसे संबंध बनाकर उन्हें धमकी देने के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी होती जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में जब एक लड़की को यूपी पुलिस के डीएसपी की ओर से पर्सनल फोटो वायरल करने की धमकी भरा मेसेज आया तो उसके होश ही उड़ गए। जिसके उस लड़की ने प्लान बनाकर सूझबूझ से काम लिया।

Symbolic Pics of DSP calling to Girl demanding money on Nude Photo

Symbolic Pics of DSP calling to Girl demanding money on Nude Photo

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में सुबह करीब तीन बजे एक नेहा (काल्पनिक नाम) के मोबाइल की घंटी बजी। चौंक कर उसने कॉल उठाया। उसने देखा कि ‘घंटी तो बज रही, लेकिन डायल और रिसीव कॉल में कुछ नहीं आ रहा था। जिसके बाद जब उसने अपना व्हाट्सएप चेक किया तो उस पर कॉल आती हुई दिखाई दी और उसने जब वह कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ से एक भारी-भरकम आवाज आई और कहा कि,
“हैलो….मैं डीएसपी बोल रहा हूँ….. तुम रुपये देती हो कि मैं फोटो वायरल करूँ” जिसे सुनकर नेहा के होश उड़ गए। इसके बाद लगातार सुबह 4:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक करीब 25 से 30 बार व्हाट्सएप कॉल किया गया। अवैध रूप से पैसे मांगे गए। लड़की बहुत ज्यादा परेशान हो गई।
यह भी पढे: मुलायम सिंह के समधी का ऐलान: 2027 तक समाजवादी पार्टी खत्म हो जाएगी, सारे यादव BJP में.. मुस्लिम

वसूली का यह फंडा आजकल साइबर अपराधियों ने पकड़ लिया है कि, किसी भी अधिकारी के नाम से फोन करो और ब्लैकमेल कर अवैध रूप से धन की उगाही करो। जिससे पीड़ित होकर किशोरी ने पुलिस अधीक्षक के नाम क्षेत्राधिकारी सदर को शिकायती पत्र सौंपकर उक्त मामले में मोबाइल फोन नंबर के आधार पर आरोपी को चिन्हित कर कड़ी कानूनी कार्यवाही करने की मांग उठाई।
एसपी को लिखित शिकायत करते हुए कार्यवाई की मांग

ललितपुर जिले के जखौरा क्षेत्र के अंतर्गत स्थानीय कस्बा निवासी एक किशोरी ने पुलिस अधीक्षक के नाम क्षेत्राधिकारी सदर फूलचंद को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायती पत्र देते हुए अवगत कराया कि उसके मोबाइल नम्बर के व्हाट्सएप पर 30 जून 2022 को रात्रि करीब 3:00 बजे 6388360608 नंबर से कॉल कर उसे परेशान किया जा रहा है। पहली बार जब उसने कॉल किया तो अपने आप को डीएसपी बताते हुए 15000 रुपये की मांग की और पैसा ना देने पर फोटो वायरल करते हुए किशोरी के पिता को उसकी कोई ऐसी बात बताने की बात कही गई। जो उसे भी जानकारी नहीं है, जबकि किशोरी के पिता को मरे हुए करीब कई वर्ष बीत चुके हैं। उक्त तथाकथित व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर ही रात में 3:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक कई बार कॉल किया।
अबैध रूप से पैसों की मांग की । जिससे परेशान होकर किशोरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और उसने पुलिस अधीक्षक के नाम क्षेत्राधिकारी सदर को उक्त संबंध में शिकायती पत्र दिया। किशोरी ने मांग उठाई है कि मोबाइल नंबर से उक्त तथाकथित व्यक्ति को चिन्हित कर उसकी गिरफ्तारी की जाए और उसे सबके सामने सार्वजनिक भी किया जाए। आखिर पता चले कि वह कौन सा तथाकथित व्यक्ति है जो इस तरह महिलाओं और किशोरियों को ब्लैकमेल करने का काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो