मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से तीन की हुई मौत, परिवारों में छाया मातम

मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से तीन की हुई मौत,  परिवारों में छाया मातम
मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से तीन की हुई मौत, परिवारों में छाया मातम

Akansha Singh | Publish: Oct, 09 2019 02:19:11 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मूर्ति विसर्जन के दौरान जनपद की तीन अलग-अलग क्षेत्रों में तीन लोगों की मौत से उनके परिवार में मातम पसर गया।

ललितपुर. मूर्ति विसर्जन के दौरान जनपद की तीन अलग-अलग क्षेत्रों में तीन लोगों की मौत से उनके परिवार में मातम पसर गया। बताया गया है कि उक्त सभी तीनों मृतक दशहरे के दिन मूर्तियों का विसर्जन करने के लिए गांव के नदी तालाब में गए थे जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूब कर उनकी मौत हो गई । सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया।


पहली घटना बार थानांतर्गत पारौन चौकी के स्थानीय गांव की है। जहां मूर्ति विसर्जन के समय तालाब में डूबने से रामस्वरूप उर्फ रमसू पुत्र प्यारेलाल सहरिया उम्र 50 वर्ष की मौत हो गयी । परिवारजनों ने बताया कि साढ़े चार बजे मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम चल रहा था । तभी वह सिचाई विभाग के बने तालाब से जिसे डूड घाट कहते है उसमें नहाने के लिये उतर गया और गहरे पानी मे चला गया और जिससे वह डूब गया । आनन फानन के उसे तालाब से बाहर निकाला और गांव बाले उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बार लाये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की ख़बर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। दूसरी घटना थाना नाराहट के पास ग्राम बछराई तालाब की है वहां भी मूर्ति विषर्जन के बाद नाराहट कस्बे के 20 बर्षीय छोटू पुत्र पप्पू कुशवाहा की नदी के पानी में डूबकर मौत हो गई। और तीसरी घटना बानपुर के स्थानीय कस्बे की है जहां भी मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम चल रहा था। मूर्ति विसर्जन के बाद कुछ लोग तालाब में नहाने लगे तभी तालाब को पार करने की शर्त लग गई और तालाब पार करते समय पानी में डूब कर थाना बानपुर निवासी की मौत हो गई।


तीनों घटनाएं मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई जिससे धार्मिक आयोजन में मातम पसर गया सूचना पर तीनों परिवारों में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई। तीनों शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned