scriptखदान में विस्फोटक करने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | two people arrested by police in explosives in mine | Patrika News

खदान में विस्फोटक करने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationललितपुरPublished: Oct 10, 2018 08:15:07 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद की थाना जाखलौन पुलिस के साथ स्वाट टीम को यह बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है

arrest

खदान में विस्फोटक करने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ललितपुर. जनपद की थाना जाखलौन पुलिस के साथ स्वाट टीम को यह बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना क्षेत्रान्तर्गत धौर्रा के आसपास अवैध रूप से संचालित पत्थर की खदानों में इस्तेमाल होने वाली अवैध विस्फोटक सामग्री भारी मात्रा में बरामद कर विस्फोटक सप्लायर के साथ-साथ एक और अन्य व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

थाना जाखलौन पुलिस तथा स्वाट टीम प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जिलाधिकारी के खदान बन्दी के निर्देश के बाद भी क्षेत्र में अवध बिहारी चौबे की पत्थर की खदानों में अवैध खनन किया जा रहा है। खदान में विस्फोट करने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी मौजूद है। मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना जाखलौन पुलिस और स्वाट टीम ने चिन्हित स्थान पर छापेमारी की जहां से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ साथ दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम राजेश और विवेक चौरसिया बताया। छापेमारी में पाया गया कि पत्थर की खदान पर अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री द्वारा ट्रैक्टर चलित कंप्रेसर मशीन से खनन कार्य किया जा रहा था।
पूछताछ के दौरान खदान मालिक संलिप्तता की भी पुष्टि हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर धारा 421 खनन अधिनियम एवं 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं 413 धाराओं में मामला पंजीकृत कर पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया एवं खदान संचालक दिनेश कुमार शर्मा तथा अवध बिहारी चौबे फरार बताए गए हैं जिन की तलाशी के लिए पुलिस लगातार दबिश दी रही है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि मामला पंजीकृत कर लिया गया है एवं दो अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। फरार दोनों खदान संचालकों को पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश भी दी जा रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि उक्त विस्फोटक सामग्री कहां से सप्लाई होती थी उसके खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो