scriptबहुजन समाज पार्टी ने ललितपुर की दोनों विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की | UP Election Bahujan Samaj Party Candidates for Sadar and Mehroni Seats | Patrika News

बहुजन समाज पार्टी ने ललितपुर की दोनों विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की

locationललितपुरPublished: Jan 24, 2022 06:19:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जनपद ललितपुर की सदर सीट और महरौनी विधानसभा सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सदर विधानसभा क्षेत्र से चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा और महरौनी क्षेत्र से किरन रमेश खटीक को प्रत्याशी घोषित किया है।

UP Election Bahujan Samaj Party Candidates for Sadar and Mehroni Seats

UP Election Bahujan Samaj Party Candidates for Sadar and Mehroni Seats

जनपद ललितपुर की सदर सीट और महरौनी विधानसभा सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सदर विधानसभा क्षेत्र से चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा और महरौनी क्षेत्र से किरन रमेश खटीक को प्रत्याशी घोषित किया है। झांसी-चित्रकूट मंडल प्रभारी लालाराम अहिरवार ने पूर्व सांसद सुजान सिंह बुंदेला की गढ़ी (आवास) पर आयोजित कार्यक्रम में इसकी घोषणा की है। इससे पहले सदर सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने सिटिंग विधायक प्रबल दावेदार रामरतन कुशवाहा को टिकट दिया। 2017 में उन्होंने करीब 70 हजार मतों से जीते दर्ज की थी। वहीं समाजवादी पार्टी ने निष्पक्ष साफ छवि वाले बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़कर जीते पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा को मैदान में उतारकर जनपद में बड़ी मात्रा में जाने वाले कुशवाहा समाज के वोटों में सेंध लगाने का काम किया है।
मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी पर खेला दांव

महरौनी विधानसभा सीट पर भी चुनावी गणित बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने ही सिटिंग विधायक श्रम सेवायोजन राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी ने एक बार पुनः अपना दांव खेला है। वहीं समाजवादी पार्टी ने बसपा के पूर्व विधायक फेरन लाल अहिरवार पर अपना भरोसा जताया है। इसके साथ ही बसपा ने जनपद की नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष क्षेत्र के सशक्त कद्दावर उम्मीदवार रमेश खटीक की पत्नी किरन खटीक को अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में इसलिए उतारा है। रमेश खटीक की साफ स्वच्छ छवि और उनकी लोकप्रियता से सपा और भाजपा की लुटिया डूब सकती है। रमेश खटीक को जिला प्रशासन ने भू-माफिया एक्ट में कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है, और उनके परिजनों का आरोप है कि प्रदेश सरकार के श्रम सेवायोजन राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ ने एक षड्यंत्र के तहत अपने सहयोग की मदद से जिला प्रशासन पर दबाव डालकर उनके खिलाफ भू माफिया एक्ट में इसलिए कार्रवाई करवाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो