यूपी पंचायत चुनावः महिला प्रत्याशी का यूं हो रहा था प्रचार, पुलिस ने किया चालान, गाड़ी की जब्त

- एक बार फिर जिला पंचायत (Jila Panchayat) सदस्य बसपा (BSP_ प्रत्याशी की गाड़ी हुई जब्त और ड्राइवर का हुआ चालान
- चुनाव प्रचार करते समय मांगी गई परमिशन के दस्तावेज नहीं दिखा सका था ड्राइवर
- एक बार पहले भी यातायात पुलिस ने किया था 2000 का चालान

By: Abhishek Gupta

Updated: 06 Apr 2021, 08:28 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

ललितपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों (UP Panchayat Polls) को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन काफी सख्ती दिखा रहा है। शासन की मंशा के अनुसार, जनपद में किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसी सिलसिले में पुलिस ने एक बार फिर जिला पंचायत सदस्य बसपा प्रत्याशी सविता यादव की गाड़ी के ड्राइवर का चालान कर वाहन को सीज कर दिया। ड्राइवर के पास प्रचार प्रसार के लिए वाहन पर लगाए गए पोस्टर आदि की इजाजत नहीं थी। गौरतलब है कि इसके पहले भी सविता यादव की गाड़ी को यातायात पुलिस ने गलत तरीके से प्रचार करते हुए पकड़ा था और 2000 रुपयों का चालान किया था।

ये भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनावः इस गाँव में आजादी के बाद से एक ही परिवार को मिलती रही जीत, इस बार फिर है उम्मीद

वाहन में रखी थी प्रचार सामग्री-

मिली जानकारी के अनुसार शासन से प्राप्त निर्देशों पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के दिशा निर्देशों में जनपद में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने और इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जब नेहरू नगर चौकी इंचार्ज पुलिस बल के साथ ग्राम बुदबार ड्यूटी करने पहुंचे, तभी उन्हें चुनाव प्रचार करती गाड़ी दिखाई दी। उन्होंने जब उस गाड़ी को रोका, तो उस गाड़ी पर बहुजन समाज पार्टी की जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी सविता राजकुमार यादव परौंदा वार्ड नम्बर 7 बुढ़वार क्षेत्र के बैनर पोस्टर लगे हुए थे। प्रचार प्रसार के पेम्पलेट रखे थे।

ये भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव 2021: भाजपा ने जारी की 417 उम्मीदवारों की लिस्ट

पुलिस ने किया चालान-

जब पुलिस ने गाड़ी में पम्पलेट रखने की अनुमति के कागजात तलब किये तो चालक कुछ न बता सका और ना ही किसी तरह की अनुमति दिखा सका। इसके बाद पुलिस ने धारा 171 एचआईपीसी तथा गाड़ी को धारा 207 एमवी एक्ट में चालान कर सीज कर दिया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned