पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा फैक्टरी समेत बदमाश, आरोपी पर था 20 हजार का इनाम

पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा फैक्टरी समेत बदमाश, आरोपी पर था 20 हजार का इनाम

Neeraj Patel | Publish: Apr, 03 2019 07:04:43 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

असलहा फैक्टरी से मौके से 3 तमंचा, 315 बोर 5 तमंचा, 12 बोर 1 देशी पिस्तौल, 13 कारतूस बरामद, अभियुक्त पिछले कई मामलों में चल रहा था बांछित

 

ललितपुर. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार सिंह द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। तभी थाना जखौरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की स्थानीय कस्बे के आसपास एक वंचित अभियुक्त असलहा फैक्ट्री संचालित कर रहा है जो हथियार बनाकर आगामी चुनाव में इस्तेमाल करने वाला है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर स्वाट टीम तथा थाना अध्यक्ष बृषभान सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ जखौरा की नदीपुरा मोहल्ले के पास नदी के किनारे बनी खाई में जब छापा मारा तो वहां पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके से एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम रतिराम पुत्र हरदयाल रजक निवासी डुलावन थाना बार बताया। पुलिस ने मौके बड़ी मात्रा में हथियार बनाने के सामान के साथ 3 तमंचा 315 बोर 5 तमंचा 12 बोर 1 देशी पिस्तौल 13 कारतूस बरामद कर सफलता हासिल की है। पकड़े गए अभियुक्त पर जनपद के अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। कई मामलों में वांछित चल रहा था। जनपद पुलिस द्वारा अभियुक्त के ऊपर 20 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग ने बताया कि जनपद में अपराधियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है जिससे अपराध पर लगाम लग सके। इसी दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संचालित बड़ी असल्हा फैक्ट्री का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपी के ऊपर पहले से ही जनपद में कई मामले दर्ज हैं एवं कई मामलों में वांछित चल रहा था। जिस पर जनपद पुलिस ने 20 हजार का इनाम भी घोषित किया था। अभियुक्त के कब्जे से एक असलहा फैक्ट्री के साथ भारी मात्रा में असलहा भी बरामद किया है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इन हथियारों का इस्तेमाल लोकसभा चुनावों में किया जा सकता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned