फरवरी में महंगी हुई यह चीजें होली से पहले हो गयी सस्ती

फरवरी में महंगी हुई यह चीजें होली से पहले हो गयी सस्ती

Karishma Lalwani | Publish: Mar, 17 2019 04:57:44 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

होली से पहले तेल, दाल और चीनी के दामों में गिरावट आई है

ललितपुर. होली से पहले तेल, दाल और चीनी सस्ते हुए। प्रदेश में आउटसोर्सिंग कंपनी सिल्वर टच को सेवा विस्तार नहीं दिया जाएगा। इस बार भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अपर मिशन निदेशक थमीम अंसारिया ने यूपी के मिशन निदेशक पंकज कुमार को इमेज पर सेवा विस्तार ना किए जाने का आदेश दिया है। होली पर रोडवेज बस से घर पहुंचना आसान होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से 200 साधारण और 35 लग्जरी बसें चलाने की तैयारी की है।

होली से पहले सस्ते हुए तेल, दाल और चीनी

लखनऊ. फरवरी में अचानक दाल के दामों में आई तेजी के बाद अब दाम में गिरावट आई है। होली से पहले अरहर की दाल में दो प्रति किलो, तेल 5 रुपये प्रति मीटर और चीनी के दाम में 2 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई है। फरवरी माह में सरकार ने एक बार 75 लाख टन और दूसरी बार 1.73 लाख टन इरहर की दाल निर्यात किया था। इसके बाद बाजार में अरहर की दाल लगभग 10 रुपये प्रति किलो महंगी हो गयी। 72 रुपये में बिकने वाली अरहर सूरजमुखी दाल अब 70 रुपये में बिक रही है। वहीं शक्कर 36 रुपये किलो है और 100-125 रुपये प्रतिलीटर के भाव में बिक रहा कड़ुवा तेल पांच रुपये गिरकत 90-120 रुपये प्रतिलीटर के भाव पर आ गया है।

प्रदेश के 32 अस्पतालों के 600 कर्मचारियों की नौकरी पर संकट

लखनऊ. प्रदेश में आउटसोर्सिंग कंपनी सिल्वर टच को सेवा विस्तार नहीं दिया जाएगा। इस बार भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अपर मिशन निदेशक थमीम अंसारिया ने यूपी के मिशन निदेशक पंकज कुमार को इमेज पर सेवा विस्तार ना किए जाने का आदेश दिया है। इससे ई-हॉस्पिटल योजना के अंतर्गत सिल्वर टच कंपनी के जरिए प्रदेश 32 अस्पतालों में रखे गए 600 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी पर संकट के बादल होने लगे हैं। एनएचएम के एमडी पंकज कुमार का कहना है कि हॉस्पिटल योजना नहीं की जाएगी आउटसोर्सिंग कंपनी जा सकती है।

हर आधे घंटे पर चलेगी 200 साधारण और 35 लग्जरी बसें

लखनऊ. होली पर रोडवेज बस से घर पहुंचना आसान होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से 200 साधारण और 35 लग्जरी बसें चलाने की तैयारी की है। इन बसों की सुविधा 24 मार्च तक उपलब्ध है। कैसरबाग, चारबाग और आलमबाग बस टर्मिनल से यह बसें हर आधे घंटे के अंतराल पर चलेंगी। लखनऊ से दस रूट चिन्हित किए गए हैं जहां होली के दौरान सांवरियों का सबसे ज्यादा आगमन रहता है।

 

शादी का झांसा देकर 5 साल तक करता रहा यौन शोषण

लखनऊ. शादी का झांसा देकर एक निजी कंपनी कर्मचारी विशाल यादव ने पांच साल तक युवती का यौन शोषण किया। युवती के द्वारा शादी का दबाव बनाने पर उसे मारपीट कर भगा दिया। युवती ने आरोपित पर कई बार उसका गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है। युवती ने मामले की शिकायत महानगर पुलिस से की और तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned