scriptडिलीवरी कराने का नाम पर एएनएम का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, पद से हुए बर्खास्त | Video of ANM taking bribe in the name of delivery goes viral | Patrika News

डिलीवरी कराने का नाम पर एएनएम का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, पद से हुए बर्खास्त

locationललितपुरPublished: Oct 24, 2020 01:02:06 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उप्र स्वास्थ्य केंद्र में तैनात पीटीएम ने गर्भवती महिला की डिलीवरी कराने के नाम पर रिश्वत मांगी और जब रिश्वत मिली तब उसकी डिलीवरी कराई गई।

डिलीवरी कराने का नाम पर एएनएम का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, पद से हुए बर्खास्त

डिलीवरी कराने का नाम पर एएनएम का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, पद से हुए बर्खास्त

ललितपुर. जहां एक ओर प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम करते हुए भ्र्ष्टाचार खत्म करने की बात कर रही है तो वहीं दूरी ओर उसके ही अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। ऐसा ही एक मामला उप्र स्वास्थ्य केंद्र में तैनात पीटीएम ने गर्भवती महिला की डिलीवरी कराने के नाम पर रिश्वत मांगी और जब रिश्वत मिली तब उसकी डिलीवरी कराई गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया। ब्लॉक मड़ावरा क्षेत्र के अंतर्गत जामनी बांध स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र का है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला चंडी माता गांधी नगर निवासी गर्भवती उषा अपने मायके पटना गई थी। वहीं उसका पेट दर्द करने लगा और उसे उसका भाई पुष्पेंद्र कुशवाहा लेकर जामनी बांध उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गया जहां उसे वहां पर तैनात एएनएम मिली। उसने जब वहां तैनात एएनएम से अपनी बहन का प्रसव कराने की बात कही तो ड्यूटी पर तैनात एएनएम ने उससे सुविधा शुल्क के रूप में दो हजार रुपयों की मांग की। जिस पर उसने एएनएम को सुविधा शुल्क दे दिया लेकिन वहीं पर उसका सुविधा शुल्क देते हुए वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। रिश्वतखोरी का वीडियो वायरल होती ही स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप मच गया। हालांकि, इस मामले में सीएमओ डॉ. प्रताप सिंह ने कार्रवाई करते हुए उप स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एएनएम को पद से हटाते हुए जांच करवाने की बात कही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7x14lu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो