लेखपाल ने गांव वालों को धमकी देकर किया बेघर

Karishma Lalwani

Publish: Jul, 10 2019 06:53:35 PM (IST) | Updated: Jul, 10 2019 06:55:55 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ललितपुर. विकासखंड जखोरा के अंतर्गत राजस्व ग्राम रसोई में तैनात लेखपाल द्वारा ग्रामीणों बेघर करने करने का मामला सामने आया है। यहां के ग्रामीणों ने लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें अवगत कराया गया कि वह पुश्तों से अपने गांव की सरजमी पर रह रहे हैं। काफी समय से उनके दादा परदादा रहते थे। मगर कुछ समय पूर्व गांव में तैनात लेखपाल सन्तराम यादव ने उन्हें ये कहकर बेघर करना शुरू कर दिया कि उनके मकान ग्राम सभा की जमीन पर बने हैं। इसके लिए ग्रामीण उन्हें सुविधा शुल्क दें नहीं तो अपने मकान खाली करें। ग्रामीणों ने बताया कि लेखपाल ने उनसे ये भी कहा कि मकान हटाकर गांव चले जाओ नहीं तो मकान हटवा दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: बलात्कार व मंदिरों को तोड़े जाने के विरोध में बजरंग दल ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

लेखपाल ने दी मुकदमे की धमकी

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लेखपाल ने गांव के लगभग 45 लोगों से 10-10 हजार की मांग की। कुछ लोगों से 1000 से लेकर 5000 रुपये तक भी वसूले। जो पैसा नहीं दे सकी उनको धमकी दी कि उनके खिलाफ अवैध कब्जा के नाम पर मुकदमा कर दो से पांच लाख तक का जुर्माना भरवाया जाएगा। इस ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने लेखपाल के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही कर गांव में गांव की ही जमीन पर रहने की मांग की है। दिए गए ज्ञापन पर सुरेश प्रसाद बलराम चिप्पू अजुद्दी द्वारका प्रसाद राजेश रामकिशन सहित 1 दर्जन से अधिक ग्रामीणों के हस्ताक्षर बने हुए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned