scriptपुलिस थाने में सास और बहु की जोरदार लड़ाई का Video Viral | Viral Video fighting of mother-in-law and saas bahu ki ladai ka video | Patrika News

पुलिस थाने में सास और बहु की जोरदार लड़ाई का Video Viral

locationललितपुरPublished: Jan 09, 2022 08:00:31 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में सामाजिक तानेबाने और परिवार की इज्जत को सास और बहु के झगडे ने थाने तक पहुंचा दिया. जहां पारिवारिक समझौते के लिए थाने में आई बहू ने अपनी बूढ़ी सास को पुलिस लाइन परिसर में ही जमकर पीटा. वहीं कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को छुडाया.

saas_bahu_ki_ladai.jpg
ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में सामाजिक तानेबाने और परिवार की इज्जत को सास और बहु के झगडे ने थाने तक पहुंचा दिया. जहां पारिवारिक समझौते के लिए थाने में आई बहू ने अपनी बूढ़ी सास को पुलिस लाइन परिसर में ही जमकर पीटा. वहीं कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को छुडाया. जिसके बाद सास ने सदर कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर न्याय मांगा है. पुलिस लाइन में आयोजित प्रोजेक्ट नई किरण में सास-बहू के बीच समझौता कराने के लिए बुलाया गया था. घटना के बाद से प्रोजेक्ट नई किरण में आनें वाले पीड़ित परिवार की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हुए हैं.
नई किरण प्रोजेक्ट में ख़त्म होते हैं, मुक़दमे होते हैं समझौते
पारिवारिक समझौते के लिए बुलाई गई बहु ने उस समय अपनी सास की ठुकाई कर दी जब स्थानीय पुलिस गार्ड लाइन में प्रोजेक्ट नई किरण में परिवार को आपसी समझौते के लिए बुलाया गया था। जिसके बाद पीड़ित वृद्ध सास ने सदर कोतवाली पुलिस को शिकायत ही पत्र देकर उक्त मामले में समुचित कार्यवाही की मांग उठाई और सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस घटना ने पीड़ित परिवारों को एक करने वाला प्रोजेक्ट नई करण कार्यक्रम में आने वाली पीड़ितों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं ।
समाज के प्रबुद्ध लोग मिलकर कराते हैं सुलह समझौता

जानकारी यह भी मिली है कि प्रोजेक्ट नई किरण में समाजसेवी और कुछ जनप्रतिनिधि बैठकर आपसी समझौता कराते हैं। जिस समय उक्त घटना हुई उस समय कोई जिम्मेदार अधिकारी वहां मौजूद नहीं था और ना ही सुरक्षा के व्यापक प्रबंध थे।
मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस लाइन सभागार में प्रोजेक्ट नई किरण नामक कार्यक्रम इसलिए हर रविवार को आयोजित किया जाता है कि उसमें टूटे बिखरे परिवारों को बुलाकर आपसी तालमेल बैठाकर समझौता कराया जाता है । लेकिन इस रविवार को इस कार्यक्रम में कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था केवल कुछ पत्रकार शिक्षाविद जनप्रतिनिधि मौजूद थे जो आपसी तालमेल से पारिवारिक समझौता करा रहे थे। बताया गया है कि इस समझौते वाली प्रोजेक्ट नई किरण कार्यक्रम में तालाबपुरा निवासी अपने मायके में रह रही एक ऐसी बहू श्रीमती दीपा पत्नी को बुलाया गया था जिसका विवाद मोहल्ला आजादपुरा निवासी उसके ही पति अनिल सास भावना देवी सहित तमाम ससुराली जनों से चल रहा था। समझौता कराने के उद्देश्य भावना देवी के परिवार और श्रीमती दीपा के परिजनों को बुलाया गया था। लेकिन जब वहां मौजूद लोगों ने उक्त मामले में बातचीत की तो पति पत्नी और अन्य ससुराली जनों के बीच तालमेल नहीं बैठा और बहू दीपा झुझलाती हुई प्रोजेक्ट नई किरण से बाहर निकल गई। इसके बाद उसके पीछे से उसके पति अनिल के साथ पहुंची उसकी सास भावना देवी से उसकी कुछ कहासुनी हो गई जिसके चलते उसकी बहू ने अपनी सास के साथ गाली गलौज करते हुए जमकर मारपीट कर दी जिसमें सास को गंभीर चोटें आई । उक्त घटना के बाद सास भावना देवी पत्नी योगेंद्र कुमार निवासी आजादपुरा ने सदर कोतवाली पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया और मामले में कार्यवाही की मांग उठाई।
इस मामले में गौर करने वाली बात यह है कि जब पुलिस विभाग द्वारा आयोजित प्रोजेक्ट नई किरण नामक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तब वहां पर किसी पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों को वहां रहना चाहिए था जो मौके पर मौजूद नहीं थे फिर भी कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। दूसरी गौर करने वाली बात है कि यदि ऐसे कार्यक्रमों में पारिवारिक विवाद के चलते यदि दोनों पक्षों को बुलाया जाता है तो वहां पर तमाम सुरक्षा के इंतजाम होने चाहिए ताकि कोई घटना न घट सके । लेकिन जब रविवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था तो वहां पर कोई भी ना तो जिम्मेदार अधिकारी था और ना सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त थी जिस कारण उक्त घटना घटी। ऐसे में पुलिस विभाग द्वारा परिवार को एक करने की कोशिश विफल होती दिखाई दे रही है । तो वहीं प्रोजेक्ट नई किरण पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि यदि ऐसी घटनाएं इस कार्यक्रम के दौरान होती रही तो फिर निश्चित तौर पर इस कार्यक्रम पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं और हो सकता है उक्त कार्यक्रम बंद करना पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो