बोले डीएम - वोटर नहीं रहे सतर्क तो समाज और देश को मिलता है खराब शासक

जिलाधिकारी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि यदि मतदाता सतर्क नहीं रहते हैं तो समाज एवं देश को खराब शासकों को झेलना पड़ता है।

By: Laxmi Narayan

Published: 09 Nov 2017, 08:31 PM IST

ललितपुर. नगर निकाय चुनाव के माहौल में एक ओर जहां सारे प्रत्याशी तरह-तरह से वोटरों को लुभाने में लगे हैं तो दूसरी ओर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन लोगों से निष्पक्ष होकर साफ़-सुथरे प्रत्याशी को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ललितपुर में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में डीएम मानवेन्द्र सिंह ने स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि मतदाता सतर्क नहीं हैं तो उन्हें ख़राब शासकों को झेलना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - जानिए - 9 से 24 नवंबर तक कौन-कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द

डीएम ने दिलाई शपथ

जनपद के दीपचन्द्र चौधरी महाविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता गोष्ठी में जिलाधिकारी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को शपथ दिलायी। कार्यक्रम में महाविद्यालय के ऐसे विद्यार्थी उपस्थित रहे जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने के बाद पहली बार वोटर बने हैं।

यह भी पढ़ें - इस निर्णय के लागू होने के बाद यूपी के तीन मंत्रियों की हो जाएगी छुट्टी !

मतदाता को रहना चाहिए सतर्क

जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि यदि मतदाता सतर्क नहीं रहते हैं तो समाज एवं देश को खराब शासकों को झेलना पड़ता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से देश का भविष्य बनता है। इतिहास हमारे कृत्यों के आधार पर लिखा जाता है और हमारे कृत्यों का आधार शिक्षा होती है। आवश्यक नहीं कि यह शिक्षा विद्यालय या विश्वविद्यालय में ही प्राप्त हो। कबीर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा विद्यालय, समाज, परिवेश हर जगह से प्राप्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - बसपा में फिर हुआ विवाद, लगे नोट के बदले टिकट बांटने के आरोप

विद्यार्थी और शिक्षक रहे मौजूद

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डाक्टर जेएस तोमर, जिला सूचना अधिकारी पीयूष चन्द्र राय, प्रबंधक कमलेश चौधरी, भगवत नारायण शर्मा, विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकायें व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - धुंध के कारण बढ़ी दिल के मरीजों की संख्या

Show More
Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned