साहब...मेरी बेटी को दहेज के लिए ससुराल वालों ने जला दिया

हाल ही में हुआ था महिला थाना में पारिवारिक समझौता। दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने का कराया था मामला दर्ज।

 

By:

Updated: 03 Jan 2019, 08:18 PM IST

ललितपुर. जिला अस्पताल में रात लगभग दस बजे उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला जोर-जोर से चिल्ला-चिल्ला कर रो रही थी और कह रही थी कि साहब मेरी बेटी को दहेज के लिए उसके ससुराल वालों ने जला दिया और वहीं स्ट्रेचर पर एक महिला का इलाज चल रहा था।
पूछताछ में पता चला कि मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के नेहरू नगर क्षेत्र का है। जहां नवविवाहिता संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई, जिसे इलाज के लिए लाया गया था। मृतका के मायके वालों ने ससुराली जनों पर उनकी बेटी को जला देने का आरोप लगाया। फिलहाल हालात गम्भीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे झांसी मेडिकल कालेज रैफर कर दिया गया जहां से परिजन उसे ग्वालियर मेडिकल कालेज ले गए जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार मध्य-प्रदेश के जिला टीकमगढ़ अंतर्गत पृथ्वीपुर कश्वी की निवासी प्रियंका रजक का विवाह 2017 में नेहरू नगर निवासी राजेश रजक के साथ हुआ था। मृतिका की मां ने बताया कि शादी के बाद से ही उसकी बेटी के ससुरालीजन दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर परेशान कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने 2 दिसंबर को भी उनकी बेटी के साथ मारपीट की थी। जिस कारण उन्होंने महिला थाने में मामला दर्ज कराया था और महिला थाना में 3 दिसंबर को दोनों पक्षों को बैठा कर बातचीत कराई गई थी, जिसमें ससुराली जनों ने आगे से ऐसी कोई दिक्कत नहीं आएगी का आश्वासन देकर प्रियंका को अपने साथ ले गए थे।
मायके वालों ने बताया कि 29 दिसम्बर तारीख को उसकी बेटी का फोन आया था कि उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं फिर 30 दिसंबर को उनकी बेटी संदिग्ध रूप से जली पाई गई। उसे जिला चिकित्सा में लेकर आए जहां से झांसी रिफर कर दिया। झांसी में प्रियंका को कोई लाभ न होने से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया।
जहां गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। मायके वालों की तरफ से तहरीर देकर पति, सास, देवर, नंद और नंदोई के खिलाफ तहरीर देकर कि इन सबने ने मेरी बेटी को जलाकर मार दिया। मायके पक्ष के परिजनों की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतका के पति और सास को हिरासत लेकर पूछताछ कर रही है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned