सुमेरा तालाब में महिला का शव मिलने से मचा हड़कंप

- सूचना पर पहुंची पुलिस ने पानी से शव को निकलवाकर कराई शिनाख्त
- महिला की पहचान भाई उसके द्वारा संगीता पत्नी सुखलाल निवासी डोडाघाट के रूप में की गई
- मृतिका मानसिक रूप से थी विक्षिप्त
- पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर भेजा पोस्टमार्टम गृह

By: Abhishek Gupta

Published: 27 Feb 2021, 07:36 PM IST

ललितपुर। ऐतिहासिक सुमेर तालाब में एक मानसिक रूप से दिव्यांग महिला का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को निकलवा कर उसकी पहचान कराई और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के बीचोंबीच स्थित ऐतिहासिक सुमेर तालाब के पानी में सुबह सुबह किसी महिला का शव उतराते हुए दिखा। लोगों ने इसकी सूचना तत्काल सदर कोतवाली पुलिस को दी गई । सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से पानी से महिला के शव को बाहर निकलवाया और आसपास के लोगों से पहचान कराई।

महिला के सगे भाई सहित कई लोगों ने उसकी पहचान एक दिव्यांग भिखारिन के रूप में की जिसका नामसंगीता पत्नी सुखलाल निवासी डोडाघाट बताया गया। लोगों ने बताया कि उक्त दिव्यांग महिला दिन भर मोहल्ला तालाब पुरा और उसके आसपास के इलाकों में घूमती रहती थी और भीख मांग कर अपना भरण-पोषण कर रही थी। विगत शाम भी स्थानीय लोगों ने उसे तालाब के आसपास टहलते हुए देखा था, लेकिन उसके बाद वह पानी में कैसे पहुंची और उसकी मौत कैसे हुई इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि यह कह पाना मुश्किल है महिला की हत्या हुई है या फिर यह किसी दुर्घटना का शिकार हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned