scriptWoman Power Line 1090 Mobile Van launched | ललितपुर में वूमन पावर लाइन 1090 मोबाइल वैन का शुभारंभ | Patrika News

ललितपुर में वूमन पावर लाइन 1090 मोबाइल वैन का शुभारंभ

प्रदेश सरकार की संचालित वूमन पावर लाइन योजना को ललितपुर में लॉन्च किया गया। यह वूमन पावर लाइन के तहत जनपद में काम करेगी। अब एक कॉल पर महिलाओं की जरूरत के हिसाब से उनके पास वूमन पावर लाइन टीम पहुंचेगी और उनकी समस्याओं से निजात ही दिलाएगी।

ललितपुर

Published: December 07, 2021 12:50:52 pm

ललितपुर. प्रदेश सरकार की संचालित वूमन पावर लाइन योजना को ललितपुर में लॉन्च किया गया। यह वूमन पावर लाइन के तहत जनपद में काम करेगी। अब एक कॉल पर महिलाओं की जरूरत के हिसाब से उनके पास वूमन पावर लाइन टीम पहुंचेगी और उनकी समस्याओं से निजात ही दिलाएगी। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर 1090 भी जारी किया गया है, जिस पर किसी भी पीड़ित महिला द्वारा कॉल करने के बाद उसे तत्काल सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। इसी मोबाइल बैन का शुभारंभ अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश सिंह ने शहर के घंटाघर पर हरी झंडी दिखाकर किया। पुलिस अधीक्षक की हरी झंडी मिलने के बाद मोबाइल बैन रवाना हुई जिसमें महिला पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहीं। इस मौके पर क्षेत्र अधिकारी सदर फूलचंद्र के साथ सदर कोतवाल और पुलिस बल मौजूद रहा। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप वूमन पावर लाइन के तहत एक मोबाइल बैन का शुभारंभ किया गया है। जो मोबाइल बैन टोल फ्री नंबर 1090 पर कॉल आने के बाद पीड़ित महिला तक पहुंचेगी और उसकी समस्याओं से निजात दिलाएगी। महिला सशक्तिकरण के संबंध में सरकार का यह एक और अहम कदम है जो मील का पत्थर साबित होगा।
Woman Power Line 1090 Mobile Van launched
Woman Power Line 1090 Mobile Van launched

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.