scriptफरियादी महिला ने नगर पंचायत अध्यक्ष पति पर लगाये गम्भीर आरोप, कार्रवाई न होने पर दी आत्महत्या की चेतावनी | Woman warns of suicide if action is not taken | Patrika News

फरियादी महिला ने नगर पंचायत अध्यक्ष पति पर लगाये गम्भीर आरोप, कार्रवाई न होने पर दी आत्महत्या की चेतावनी

locationललितपुरPublished: Nov 20, 2019 04:58:03 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– पीएम आवास की निर्माण सामग्री भी उठवाने का लगाया आरोप- महिला ने कहा कि विजय सोनी जबरन उसकी जमीन पर कब्जा करने के लिए उसे परेशान कर रहे है – सुनवाई नहीं होने पर बच्चों सहित आत्महत्या की दी चेतावनी

फरियादी महिला ने नगर पंचायत अध्यक्ष पति पर लगाये गम्भीर आरोप, कार्रवाई न होने पर दी आत्महत्या की चेतावनी

फरियादी महिला ने नगर पंचायत अध्यक्ष पति पर लगाये गम्भीर आरोप, कार्रवाई न होने पर दी आत्महत्या की चेतावनी

ललितपुर. कोई भी महिला या पुरुष अपने बच्चों सहित आत्मघाती कदम उठाने की बात तब कहता है जब वह हर जगह से हताश हो चुका होता है या फिर सभी जगह सहायतार्थ दरवाजे बंद हो चुके हैं। ऐसा ही आश्चर्यजनक मामला मंगलवार को तहसील तालबेहट में आयोजित समाधान दिवस के मौके पर जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ल के सामने आया।

जानिए क्या है पूरा मामला

फरियादियों की भीड़ को चीरती हुई प्रेमलता कुशवाहा पत्नी देवेंद्र कुशवाहा नामक महिला जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत हुई और नगर पंचायत अध्यक्ष पति विजय सोनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए सुनवाई न होने की दशा में बच्चों सहित आत्महत्या की बात कहने लगी। जिस पर जिलाधिकारी ने उसे न्याय का भरोषा देकर एसडीएम तालबेहट को जांचकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस के मौके पर महिला द्वारा दिए गए शिकायती पत्र और इसके पहले जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में दिए गए शिकायती पत्र में नगरपालिका अध्यक्षा पति विजय सोनी सहित अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस मामले में महिला का कहना है कि वह नगर पंचायत तालबेहट की स्थानीय कस्बा वार्ड नंबर 4 मोहल्ला तिवारयाना की निवासी है। जहां उसके पिता की वह जमीन है जो उन्होंने अपनी पुत्री को विवाह के समय कन्यादान में दी थी जिस पर वह अपना प्रधानमंत्री आवास बनवा रही है। तभी उस जगह नगर पंचायत के कर्मचारी आए और गाली गलौज कर मारपीट करने लगे तथा प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए पड़ी हुई सामग्री को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर ले गए और यह कारनामा करवाने का आरोप उसने नगर पंचायत अध्यक्ष के पति विजय सोनी पर लगाया है।

बेटी की शादी में पिता ने दान में दी थी जमीन

महिला के पति देवेंद्र कुशवाहा का कहना है कि जिस जमीन पर वह प्रधानमंत्री आवास बना रहा है वह उसके ससुर ने दान में दी थी। इस जमीन को बिना किसी अधिकार के अवैध रूप से कस्बे के ही प्रमोद लिटोरिया ने रश्मि कपूर नामक महिला को बेच दिया था। जिसका मामला न्यायालय में चल रहा था और उसका मामला हम जीत चुके हैं। इसके बाद रश्मि कपूर ने विजय सोनी को कमीशन एजेंट बनाकर उक्त जमीन को किसी नोहर के अन्य व्यक्ति को बिकवा दी। अब मोटा कमीशन लेने के बाद विजय सोनी उसे बेकार में परेशान कर रहे हैं उसे अपनी जमीन पर ही प्रधानमंत्री आवास नहीं बनाने दे रहे।

उक्त पूरे मामले का संज्ञान जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने लिया और तालबेहट एसडीएम को मौके पर जाकर वक्त पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए तथा महिला को ढहास बताया कि उसे न्याय जरूर मिलेगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो