scriptविराट कोहली पर चला सरकार का चाबुक, ले लिया इतना बड़ा फैसला | 179 players including virat kohli have to promoted govt company ONGC | Patrika News

विराट कोहली पर चला सरकार का चाबुक, ले लिया इतना बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 02:23:55 pm

Submitted by:

manish ranjan

विदेशी कंपनी का प्रचार कर करोड़ों की कमाई करने वाले भारतीय क्रेिकेटर विराट कोहली समेत कुल 179 खिलाड़ियों को सरकारी कंपनी ने कह दिया है कि अब ONGC का लोगो अपने कपड़े पर लगाकर खेलने जाएं।

virat kohli

देशहित में विराट कोहली ने किया इतना बड़ा काम, हर साल मिलेंगे करोड़ों रुपए

नई दिल्ली। विदेशी कंपनी का प्रचार कर करोड़ों की कमाई करने वाले भारतीय क्रेिकेटर विराट कोहली समेत कुल 179 खिलाड़ियों को सरकारी कंपनी ने कह दिया है कि अब ONGC का लोगो अपने कपड़ों पर लगाकर खेलने जाएं। विराट कोही के अलावा इस काम में ईशांत शर्मा, गौतम गंभीर, प्रवीण कुमार, मुनाफ पटेल, हिमा दास समेत कुल 179 खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। कंपनी का कहना है कि हमारे पास खेल से जुड़ें कई बड़े नाम है लेकिन हमें इसका फायदा क्यों नहीं मिल रहा।
ये है प्लान

भारत के सबसे बड़े ब्रांड एंडोर्स विराट कोहली को अब देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी ओएनजीसी का लोगो अपनी स्पोर्ट्स यूनिफार्म पर लगाना जरूरी होगा। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी खेल नीति को सख्ती से लागू करने का फैसला किया है। कोहली उन 179 खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें ओएनजीसी का लोगो अपने कपड़ों पर दिखाने को कहा गया है।
एंडोर्समेंट से है करोड़ों की कमाई

आपको बता दें कि विराट कोहली पहले से ही ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ों में कमाई कर रहे हैं। विराट के पास न्यू एरा, टिसोट, ओकले, उबर, पूमा, ऑडी, कोलगेट पॉमोलिव, हर्बललाइफ और पेप्सी जैसे बड़े ब्रांड पहले से ही शामिल है। फोर्ब्स की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि विराट कोहली ने 2017-2018 में 4 मिलियन डॉलर यानी करीब 29 करोड़ रुपये सैलेरी से कमाए तो वहीं इसी दौरान 20 मिलियन डॉलर यानी कराब 145 करोड़ रुपये उन्हें एंडोर्समेंट यानी विज्ञापन के जरिए मिले। अब ONGC का प्रचार करके विराट के कमाई में और भी इजाफा होने वाला है।
क्यों लिया कंपनी ने फैसला

ओएनजीसी ग्रुप जीएम (एचआर) मनोज भारवाल के मुताबिक उनके कर्मचरियों ने इतने सारे अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किये हैं लेकिन ओएनजीसी कभी इसका लाभ नहीं उठा पाया। इसलिए कंपनी ने अपनी खेल रणनीति में बदलाव के तहत ये कदम उठाया है। विराट के इस कदम से जहां देश की सरकारी कंपनी का परचम पूरी दुनिया में लहराएगा वहीं विराट की कमाई में भी चार चांद लगेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो