scriptApple की नई पहल! कोरोना से बचाने के लिए ला रहा है 3 लेयर स्पेशल फेस मास्क, जानिए इस Mask की खासियतें | 3 layer special Apple face mask to protect against corona | Patrika News

Apple की नई पहल! कोरोना से बचाने के लिए ला रहा है 3 लेयर स्पेशल फेस मास्क, जानिए इस Mask की खासियतें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2020 07:37:08 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

Apple Inc ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाए एक खास तरह के मास्क
यह मास्क तीन परतों से बना है, जिसमें अंदर और बाहर जाने वाले कण फिल्टर होकर जाएंगे

Apple Face Mask

Apple Face Mask

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जैसी महामारी अब पूरी दुनिया में तेजी से फैल चुकी है। जिससे ना जाने कितने लोग मौत के आगोश में आकर खत्म हो चुके है। इस महामारी की जंग से लड़ने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई है, और लोगों को संदेश देकर बता भी रही है कि इस बीमारी से बचने के लिए फेस मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कितना जरूरी है। लेकिन इसी बीच Apple Inc ने ऐसा Apple face mask तैयार किया है जो अब तक के समय का सबसे खास मास्क है। इस कंपनी ने इस मास्क को सिर्फ अपने कर्मचारियों के लिए ही बनाया है। और उन्हीं के बीच कंपनी ने मास्क बांटने शुरू कर दिए हैं।

इस Apple face mask की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस मास्क को एप्पल के उन्हीं इंजीनियर्स के द्वारा डिजाइन किया गया है जो आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) को डिजाइन कर रहे हैं। इस मास्क को क्लीयर मास्क (ClearMask) कहा जाता है। इस मास्क को अलग तरह की तकनीक के साथ तैयार किया गया है।

https://twitter.com/tim_cook/status/1246916489589837824?ref_src=twsrc%5Etfw

इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए तीन परतों का उपयोग किया गया है जिससे नांक या मुंह के अंदर जाने वाले और बाहर निकलने वाले कण फिल्टर होकर निकलें। इसके साथ ही इसे घर पर 5 बार धोकर इस्तेमाल किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो