scriptपहली नौकरी में मिले थे 50 रुपए, अब ऐसे करोड़ों की कमाई कर रहे है शाहरुख से लेकर अमिताभ | 50 rupees in the first job now these celebrities earning crores | Patrika News

पहली नौकरी में मिले थे 50 रुपए, अब ऐसे करोड़ों की कमाई कर रहे है शाहरुख से लेकर अमिताभ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2017 01:10:50 pm

Submitted by:

manish ranjan

हार न मानने की जिद और किस्मत के साथ ने आज इन्हें करोड़ों का मालिक तो बना दिया है, साथ ही करोड़ों लोग इनके जैसा बनना चाहते हैं।

Bollywood

नई दिल्ली। अमिताभ बच्च्न, शाहरुख खान , रजनीकांत समेत कई ऐसे फिल्मी कलाकार है जिनकी पहली नौकरी के बारे जानकर आप सोच में पर जाएंगे। लेकिन हार न मानने की जिद और किस्मत के साथ ने आज इन्हें करोड़ों का मालिक तो बना दिया है, साथ ही करोड़ों लोग इनके जैसा बनना चाहते हैं। नाम और शोहरत पाने के लिए इनमें से किसी ने एक कमरे में दिन गुजारे तो किसी ने भुखे रहकर संघर्ष किया। आइए जानते है इन नामचीन सितारों के संघर्ष की कहानी।

 

Amitabh Bachchan

460 रुपए कमाते थे अमिताभ बच्चन

2015 की फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ करीब 3,600 करोड़ रुपए है। वह भारत के सबसे अमीर सेलिब्रिटीज में से एक हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी 500 रुपए थी। कटौती के बाद नेट सैलरी के तौर पर अमिताभ बच्चन के हाथ में 460 रुपए की रकम आती थी। अमिताभ फिल्मों में आने से पहले कोलकाता में बर्ड एंड कंपनी नाम की शिपिंग फर्म में काम करते थे। अमिताभ बच्चन ने एक बार अपने ट्विटर पर भी इसका जिक्र भी किया था।

 

Shahrukh khan

सिनेमा हाल का टिकट बेचते थे शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान के संघर्ष के बारे में अधिकतर लोग जानते है, लोगों को यह पता उन्हें टलिविजन से अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन बहुत कम लोग शायद ये जानते होंगे कि टीवी से पहले शाहरुख खान सिनेमा हॉल के टिकट काउंटर पर भी काम कर चुके हैं। खुद शाहरुख खान ने एक टेक मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली जॉब एक टिकट सेलर की थी। इस जॉब के लिए उन्हे केवल 50 रुपए मिलते थे।

 

Randeep Hooda

वेटर का काम करते थे रणदीप हुडा

यह तो बहुत लोगों को पता है कि फिल्मस्टार अक्षय कुमार अपने करियर के शुरूआती दौर में वेटर का काम करते थे, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक्टर रणदीप हुडा ने भी करियर के शुरूआती दौर में वेटर का काम किया है। मॉनसून वेडिंग से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले रणदीप हुडा फिल्मों में आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक चाइनीज रेस्टोरेंट में काम करते थे। mtvindia.com के मुताबिक, रणदीप हुडा को एक घंटे के लिए 8 डॉलर मिला करता था। यानी भारतीय करेंसी के मुताबिक हुडा एक घंटे में करीब 500 रुपए कमाते थे। lifeofRichest.com के मुताबिक, रणदीप हुडा की मौजूदा नेटवर्थ करीब 2,546 करोड़ रुपए है।

Rajnikant

बस कंडक्टर का जॉब करते थे रजनीकांत

जैकी चैन के बाद एशिया के सबसे हाईपेड एक्टर्स में रजनीकांत का भी नाम आता है। अपनी सुपरहिट फिल्म शिवाजी के लिए रजनीकांत ने करीब 26 करोड़ रुपए चार्ज किया था। फोर्ब्स के मुताबिक, रजनीकांत की नेटवर्थ 330 करोड़ रुपए की है। हालांकि फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत बस कंडक्टर की जॉब करते थे। इसके लिए उन्हें महीने के 100 रुपए से भी कम मिला करते थे। हालांकि बेहद कम एंडोर्समेंट करने के कारण रजनीकांत की नेट वर्थ शाहरूख खान और अमिताभ बच्चन के मुकाबले कम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो