script

सलमान खान ने जन्मदिन पर दिया बड़ा तोहफा, इस स्टोर से खरीदारी करने पर मिलेगा 60 फीसदी तक का डिस्काउंट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2018 04:14:46 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

आज सलमान के जन्मदिन के अवसर पर ग्राहकों और फैन्स को बड़ी खुशखबरी देते हुए खान ने बीइंग ह्यूमन पर 60 फीसदी की छूट दी है।

Salman Khan birthday

सलमान खान ने जन्मदिन पर दिया बड़ा तोहफा, इस स्टोर से खरीददारी करने पर मिलेगा 60 फीसदी तक का डिस्काउंट

नई दिल्ली। बॉलीवुड की आन-बान-शान सलमान खान का आज 53वां जन्मदिन है। सलमान के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें जानने के बाद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाने वाले अभिनेताओं में शामिल खान की दौलत जानकर आप हैरान हो जाएंगे। करोड़ों कमाने वाले खान की एक झलक के लिए करोड़ों लोग बेताब रहते हैं। ये बात कहना मुश्किल है कि सलमान की दौलत ज्यादा है या उनकी फैन फॉलोइंग।


जन्मदिन पर Being human पर मेगा सेल

2007 में सलमान खान ने बीइंग ह्यूमन फाउन्डेशन (Being Human) की स्थापना की थी। बीइंग ह्यूमन कपड़े और घड़ियों का उत्पाद करता है। हाल ही में इस कंपनी ने अपनी ज्वेलरी भी लॉन्च की थी। आज सलमान के जन्मदिन के अवसर पर ग्राहकों और फैन्स को बड़ी खुशखबरी देते हुए खान ने बीइंग ह्यूमन पर 60 फीसदी की छूट दी है। सलमान ने कहा था कि कंपनी का पूरा प्रॉफिट गरीबों और विक्लांगों के लिए जाता है। करोड़ों के मालिक सलमान की कंपनी की सेल्स रेवेन्यू करीब 30 करोड़ रुपए है।


ऐसे 1480 करोड़ कमाते हैं सलमान

दर्शक जितने बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म के लिए उत्सुक रहते हैं, उतने ही उत्सुक उनकी दौलत जानने में। पत्रिका आपको बताएगा कि सलमान खान कितनी संपत्ति के मालिक हैं। सलमान खान 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सलमान खान फिल्मों से मोटी कमाई तो करते ही हैं इसके साथ ही विज्ञापन से भी वो अच्छी खासी रकम कमाते हैं। साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से सलमान करीब 130 करोड़ रुपए कमाते हैं जबकि फिल्मों से उन्हें मिलते हैं 120 करोड़ रुपए। यानी एक साल में 250 से 300 करोड़ रुपए के आसपास सलमान की कमाई होती है।


करोड़ों में है उनके घर की कीमत

बात करें सलमान के घर की तो सलमान खान के पास नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कई घर और हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं। इस समय उनके मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ है। खान महंगी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां मौजूद हैं, जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ रुपए बताई जाती है। बहरहाल सलमान खान की संपत्ति अपनी मेहनत की कमाई से बनाई है और उनके पास इतनी संपत्ति का होना भले ही आम इंसान को हैरत में डाल दे लेकिन ये सब सलमान के लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो