script

सनी लियोनी का बड़ा कारनामा, फिल्मों के बाद अब बनी इस मीडिया कंपनी की मालकिन

Published: May 04, 2019 01:20:04 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

बॉलीवुड और हॉलीवुड के बाद सनी लियोनी अब नई शुरूआत की है
सनी लियोनी का व्यापार जगत में भी काफी नाम है
हाल ही में सनी लियोनी ने अपने नाम एक और खिताब जोड़ लिया है

sunny leaone

सनी लियोनी का बड़ा कारनामा, फिल्मों के बाद अब बनी इस मीडिया कंपनी की मालकिन

नई दिल्ली। आज के समय में सनी लियोनी के बारे में हम सभी जानते हैं। एडल्ट एंटरटेनर, हालीवुड अभिनेत्री और शायद लगातार चार साल से गूगल पर भारत में सर्च की जाने वाली सबसे बड़ी स्टार हैं। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक सभी जगहों पर उनका काफी नाम है। हाल ही में सनी लियोनी ने अपने नाम एक और खिताब जोड़ लिया है।


मुंबई में लॉन्च की Hauterfly

आपको बता दें कि सनी लियोनी अब फोर्क मीडिया समूह के फैशन पोर्टल, Hauterfly में एक इक्विटी निवेशक के रूप में सामने आईं हैं। हाल ही में सनी लियोनी ने मुंबई में स्थित विज्ञापन कंपनी फोर्क मीडिया में Hauterfly को लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही वह काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं।


ये भी पढ़ें: Paytm पर मंडरा रहे संकट के बादल, रिलायंस के कारण ठप्प हो सकता है भारत में ई-कॉमर्स का कारोबार


2013 में शुरू की थी कंपनी

आपको बता दें कि फोर्क ( fork ) मीडिया की स्थापना समर वर्मा और उपेन राय ने फरवरी 2013 में की थी और कंपनी ने Hauterfly को रोल आउट किया था। Hauterfly एक फैशन और लाइफ स्टाइल की वेबसाइट है। इस विशेष रूप से भारत की महिलाओं के लिए बनाया गया है क्योंकि लोगों का मानना है कि भारत की महिलाओं को शॉपिंग में काफी दिलचस्पी होती है और इसको खासकर मिलेनियल वुमेन को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है।


ब्रांड वैल्यू में हुआ इजाफा

फोर्क ( Fork ) ग्रुप के संस्थापक समर वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस वेबसाइट पर कई ब्रांड के सामान उपलब्ध हैं। इसके साथ ही यह शॉपिंग का एक अच्छा प्लेटफॉर्म माना जाता है। सनी लियोनी के इस कंपनी से जुड़ने के बाद कंपनी की ब्रांड वैल्यू में काफी इजाफा हुआ है।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार में ONGC के आए बुरे दिन, 63 साल के निचले स्तर पर पहुंचा कैश रिजर्व


व्यापर में भी बढ़ेंगी आगे

सनी लियोनी ने स्टारस्ट्रक ( StarStruck ) को लॉन्च किया हैं। इसके अलावा सनी लियोनी ने कई तरह के परफ्यूम भी भारत में लॉन्च किए हैं। सनी ने जितना नाम हॉलीवुड और बॉलीवुड में कमाया है उतना ही नाम वह आज व्यापार जगत में भी कमा रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह आगे भी नए-नए क्षेत्रों में अपना हाथ आजमाएंगी।


18 साल की उम्र में सनी लियोनी शुरू किया एंटरटेनमेंट बिजनेस

आपको बता दें कि सनी लियोनी ने एंटरटेनमेंट बिजनेस तब शुरू किया जब वह सिर्फ 18 साल की थी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मैंने खुद को एक ब्रांड बनाने में निवेश किया। मैं खुद एचटीएमएल ( HTML ) सीखा, वेबसाइट बनाना सीखा। पहला प्रोग्राम खुद बनाया, फोटो एडिटिंग सीखी। इसके अलावा मैं अलग-अलग वेबमास्टर कन्वेंशन में गयी, ट्रैफिक के बारे में सीखा, उद्योग के बारे में जाना और यह समझने की कोशिश की कि कौन से काम मैं खुद कर सकती हूं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो