script

अंबानी के बाद अब लक्ष्मी मित्तल ने दिखार्इ दरियादिली, छोटे भाई की मदद को दिए 1,600 करोड़ रुपए

Published: Mar 26, 2019 07:45:40 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

लक्ष्मीनिवास मित्तल ने अपने छोटे भाई प्रमोद मित्तल की मदद को दिए 1600 करोड़
एसटीसी पर ग्लोबल स्टील होल्डिंग्स (जीएसएच) का था 2,210 करोड़ रुपए के बकाया

Laxmi mittal

अंबानी के बाद अब लक्ष्मी मित्तल ने दिखार्इ दरियादिली, छोटे भाई की मदद को दिए 1,600 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। हाल ही में एरिक्सन को 580 करोड़ रुपए के भुगतान में अनिल अंबानी की मदद उनके बड़े भाई मुकेश द्वारा किए जाने के बाद अब ऐसा ही नजारा मित्तल खानदान में देखने को मिला है। अब एेसा ही कुछ मित्तल परिवार में भी देखने को मिला है। मित्तल ने तो इस मामले में मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। बड़े भार्इ ने छोटे को भार्इ को मुकेश अंबानी के मुकाबले अपने छोटे भार्इ को करीब तीन गुना ज्यादा रकम कर्ज चुकाने के लिए दी है।


सीनियर मित्तल ने की जूनियर की मदद
सूत्रों के अनुसार आर्सेलर-मित्तल के प्रवर्तक लक्ष्मीनिवास मित्तल ने अपने छोटे भाई प्रमोद मित्तल की कंपनी स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (एसटीसी) पर ग्लोबल स्टील होल्डिंग्स (जीएसएच) के 2,210 करोड़ रुपए के बकाया के भुगतान में मदद की है। मीडिया रिपोर्ट में मामले से जुड़ेे एक व्यक्ति के हवाले से बताया गया है कि मित्तल ने करीब 1,600 करोड़ रुपए दिए। यह भुगतान नवंबर और फरवरी में किया गया।

सभी कार्रवार्इ हुर्इ वापस
ग्लोबल स्टील होल्डिंग्स (जीएसएच) ने 20 मार्च को एक बयान में कहा कि प्रमोद मित्तल ने एसटीसी को उसके दावे का पूरा भुगतान कर दिया है। इसके बाद प्रमोद मित्तल और जीएसएच, ग्लोबल स्टील फिलीपींस (जीएसपी) और बालासोर एलॉय्स के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा विभिन्न आपराधिक मामलों में शुरू की गई कार्यवाही और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दायर प्राथमिकी समाप्त कर दी गई। हालांकि इस बारे में एलएन मित्तल और प्रमोद मित्तल दोनों की ही ओर से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो