scriptजेट एयरवेज के यात्रियों के लिए एअर इंडिया लेकर आया खास ऑफर, सीधी उड़ान वाले रास्तों पर टिकट में मिलेगी छूट | air india special offer for jet airways customers | Patrika News

जेट एयरवेज के यात्रियों के लिए एअर इंडिया लेकर आया खास ऑफर, सीधी उड़ान वाले रास्तों पर टिकट में मिलेगी छूट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 12:16:25 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

जेट एयरवेज के यात्रियों को सहारा देगा एअर इंडिया
अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की मुश्किलें कम करने के लिए सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया आगे आई है
सीधी उड़ान वाले रास्तों पर लोगों को टिकट में मिलेगी छूट

jet airways

जेट एयरवेज के यात्रियों के लिए एयर इंडिया लेकर आया खास ऑफर, सीधी उड़ान वाले रास्तों पर टिकट में मिलेगी छूट

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के अस्थायी रूप से ऑपरेशन बंद करने से उसके फंसे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की मुश्किलें कम करने के लिए सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया आगे आई है। एअर इंडिया ने इस तरह के यात्रियों को विशेष किराए की पेशकश की है। जेट एयरवेज के बंद होने के कारण देश के हजारों कर्मचारियों की जिंदगी मुसीबत में फंस गई है। कर्मचारियों के अलावा जेट एयरवेज में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।


एअर इंडिया से पूरी करेंगे अपनी यात्रा

एअर इंडिया ने बयान में कहा कि पेरिस, लंदन हीथ्रो, सिंगापुर, दुबई, हांगकांग, अबूधाबी, जेद्दाह और मस्कट विदेशी हवाई अड्डों पर फंसे यात्रियों को विशेष किराए की पेशकश की गई है। जिन भी लोगों ने इन देशों में जाने के लिए जेट एयरवेज से अपना टिकट कर रखा है। अब उनके लिए एअर इंडिया ने खास ऑफर निकाला है। वह सभी लोग अब एअर इंडिया के जरिए अपनी यात्रा को पूरा करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: अगर आपने भी Jet Airways से टिकट किया था बुक तो कर लीजिए ये काम, नहीं तो डूब जाएगा आपका पैसे


कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि एअर इंडिया सद्भावना के तौर पर और 9 डब्ल्यू (जेट एयरवेज उड़ान कोड) की कठिनाई को कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर फंसे हुए यात्रियों को विशेष किराए की पेशकश करेगी। एअर इंडिया ने कहा कि जिन यात्रियों के पास जेट एयरवेज की वापसी की कंफर्म टिकट होगी, वे एअर इंडिया के फंसे हुए यात्रियों के लिए विशेष किराया पैकेज का लाभ उठा सकेंगे।


सीधी उड़ान वाले रुटों पर मिलेगी छूट

जिस भी रूट पर दोनों कंपनियों की सीधी उड़ान सेवा थी, उस पर जेट एयरवेज के इकॉनमी क्लास के यात्रियों को एअर इंडिया सस्ते टिकट देगी। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन यानी आइएटीए द्वारा जेट एयरवेज को क्लियरिंग हाउस सिस्टम की सदस्यता से निलंबित करने की वजह से यात्रियों को रिफंड मिलने में बड़ी परेशानी हो सकती है।


बुधवार को जेट एयरवेज ने बंद की सेवाएं

उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज ने बुधवार मध्यरात्रि से अपनी विमान सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इसके बाद से एयरलाइन से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही देश के हजारों कर्मचारी सड़क पर आ गए हैं। उन सभी की नौकरी आज खतरे में है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो