पीएम मोदी का सपना हुआ साकार, देश में हवाई जहाज का किराया ऑटोरिक्शा से भी सस्ता

पीएम मोदी का सपना हुआ साकार, देश में हवाई जहाज का किराया ऑटोरिक्शा से भी सस्ता

Manish Ranjan | Publish: Sep, 04 2018 12:08:43 PM (IST) कॉर्पोरेट

मोदी सरकार में केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि आज हवाई सफर का किराया ऑटो रिक्शा से भी कम हो गया है।

नई दिल्ली। मोदी सरकार में केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि आज हवाई सफर का किराया ऑटो रिक्शा से भी कम हो गया है। जयंत सिन्हा ने कहा कि आप पूछेंगे कि यह कैसे? जब दो लोगो ऑटो रिक्शा लेते हैं तो वे 10 रुपए चुकाते हैं जिसका मतलब है कि वे 5 रुपए प्रति किलोमीटर पैसे देते हैं लेकिन जब आप हवाई यात्रा करते हैं तो आप सिर्फ 4 रुपए प्रति किलोमीटर देेते हैं।

ऑटो का किराया हवाई जहाज से कम
गोरखपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के उद्घाटन मौके पर सोमवार को केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नागर विमानन के क्षेत्र में क्रांति देखी जा रही है। जयंत सिन्हा ने कहा कि साल 2013 में हवाई यात्रा करने वाले घरेलू यात्रियों की संख्या 6 करोड़ थी जो आज 2018 में बढ़कर 12 करोड़ हो गई है। उन्‍होंने कहा कि आज हमारे रांची में 30 फ्लाइट हो गई हैं। वहीं यूपी में ये क्रांति बहुत तेजी से फैलती जा रही है। आज फिर एक फ्लाइट को झंडा दिया गया जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी ने दिया है।

पीएम मोदी का सपना पूरा
मोदी सरकार के मंत्री ने दावा किया कि दुनिया की तुलना में भारत का विमानन क्षेत्र 20 फीसदी ज्यादा रफ्तार से बढ़ रही है। जयंत ने कहा कि हवाई चप्पल पहन कर हवाई सफर करने के पीएम मोदी का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर एयरपोर्ट को भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता एयरपोर्ट के जैसा बनाएंगे। सरकार विमानन क्षेत्र के विकास के लिए लगातार नई नीतियां बना रही है।

यह भी पढ़ें -

खाना बनाना करते है पसंद तो घर बैठे ऐसे कर सकते हैं लाखों की कमाई

फरारी कार से भी मंहगी ये घड़ी बनी है, चंद्रमा के रॉ मैटेरियल और दुनिया की मंहगी शराब से

अब आलू से चलेगी आपकी बाइक, कार आैर स्कूटी, सरकार बनाने जा रही है यह प्लान

 

Ad Block is Banned