scriptफिल्मों में अरबों रुपए कमाने के बाद देश में 250 सिनेमाघर खोलने जा रहे हैं अजय देवगन, ये है पूरा प्लान | Ajay Devgan is going to open 250 theaters in the country | Patrika News

फिल्मों में अरबों रुपए कमाने के बाद देश में 250 सिनेमाघर खोलने जा रहे हैं अजय देवगन, ये है पूरा प्लान

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2019 03:01:20 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में करीब 250 स्क्रीन खोलने का प्लान
NY वेंचर का पहला सिनेमाघर मध्यप्रदेश के रमलाम में खोला जाएगा

Ajay devgan

फिल्मों अरबों रुपए कमाने के बाद देश में 250 सिनेमाघर खोलने जा रहे हैं अजय देवगन, ये है पूरा प्लान

नई दिल्ली। मौजूदा समय में हर बॉलीवुड अदाकार अपने रुपए को निवेश करने में जुटा है। हाल ही में दीपिका पादुकोण ने एक कॉस्मैटिक कंपनी में निवेश किया है। अब नाम बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन का नाम सामने आया है। अजय देवगन देश में करीब 250 NY का निर्माण करने करने की योजना बना रहे हैं। यहां बात New York की नहीं हो रही है। बल्कि अपनी बेटी न्यासा और बेटे युग के नामों के पहले अक्षर को लेकर मल्टीप्लेक्स खोलने जा रहे हैं। जिसमें 600 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। करीब पांच सालों के इस प्रोजेक्ट को देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में करीब 250 स्क्रीन खोलने का प्लान बनाया जा रहा है। अजय देवगन के अनुसार NY वेंचर का पहला सिनेमाघर मध्यप्रदेश के रमलाम में खोला जाएगा।

इन लोगों को टारगेट
अभी अजय देवगन के द्वारा पूरे प्रोजेक्ट के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन इतना जरूर पता चला है कि NY सिनेमा उन लोगों को सबसे ज्यादा टारगेट करने के मूड में हैं जिनसे मल्टीप्लेक्स सिनेमा काफी दूर हैं। वहीं हृङ्घ मल्टीप्लेक्स बाजार में बाकी मल्टीप्लेक्स से थोड़ा अलग होगा। अजय देवगन यूपी के हापुड़ और गाजीपुर के दो सिंगल स्क्रीन थिएटर को पहले ही खरीद चुके हैं। NY सिनेमा के सीईओ राजीव शर्मा के अनुसार देश के दूसरे और तीसरे श्रेणी के शहरों में मल्टीप्लेक्स खोलने की योजना पर काम चल रहा है। अभी ऐसे कई शहरों में मल्टीप्लेक्स की काफी कमी है।

गुरुग्राम में खुलेगा 5 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स
हाल ही में हृङ्घ सिनेमा ने एलन ग्रुप के साथ सौदा किया है। जिसके तहत गुरुग्राम के एक शॉपिंग मॉल में 5-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स खोला जाएगा, जिसकी लागत 450 करोड़ रुपए होगी। यह हृङ्घ की नॉर्थ इंडिया में पहली डील है। आपको बता दें कि एलन ग्रुप गुरुग्राम में 7.5 लाख स्क्वायर फीट एरिया में ‘एलन एपिन’ नाम से एक लग्जरी रिटेल प्रॉजेक्ट तैयार कर रहा है। जिसका बजट करीब 450 करोड़ रुपए है। इसी प्रॉजेक्ट में 5 सिल्वर स्क्रीन मल्टीप्लेक्स भी होगा जिसका एरिया 46,000 स्क्वायर फीट है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो