कमाई के मामले में सलमान से आगे निकले अक्षय, Forbes ने जारी की लिस्ट

कमाई के मामले में सलमान से आगे निकले अक्षय, Forbes ने जारी की लिस्ट

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 17 Jul 2018, 03:08:06 PM (IST) कॉर्पोरेट

सलमान खान आैर अक्षय कुमार को फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे अधिक कमार्इ करने वाले एंटरटेनर की लिस्ट में जगह दी है।

नर्इ दिल्ली। एक'भार्इजान' है तो दूसरा 'खिलाड़ी' आैर अब दोनों सुपरस्टार्स ने बाॅलीवुड में अपनी बादशाहत कायम करने के बाद फोर्ब्स मैगजीन के लिस्ट में धांकड़ एंट्री की है। दरअसल दोनों सुपरस्टार यानी सलमान खान आैर अक्षय कुमार को फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे अधिक कमार्इ करने वाले एंटरटेनर की लिस्ट में जगह दी है। इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान अमरीकी बाॅक्सर फ्लाॅयइ मेवेदर को मिली है। खिलाड़ी कुमार को इस लिस्ट में 76वां स्थान मिला है तो वहीं बजरंगी भार्इजान को 82वां स्थान। हालांकि भारतीय लोगों के हिसाब से देखें तो फोर्ब्स की इस लिस्ट की सबसे निराश करने वाली बात ये है कि हर बार लिस्ट में जगह बनाने वाले किंग खान यानी शाहरूख खान को इस बार जगह नहीं मिली है।


फोर्ब्स लिस्ट में भारत के सबसे अधिक कमार्इ करने वाले सितारे हैं अक्षय कुमार
फोर्ब्स लिस्ट के अनुसार, 50 साल की दहलीज पार कर चुके अक्षय कुमार की कुल कमार्इ 40.5 मिलियन डाॅलर है। मैगजीन ने अक्षय के बारे में लिखा है, "बाॅलीवुड के लीडिंग अभिनेताआें में से एक अक्षय कुमार ने समय के साथ सामाजिक रूप से जागरूक भूमिकाएं पर ज्यादा ध्यान दिया है। इसमें टाॅयलेट भी एक एेसी है फिल्म है जिसमें सैनिटेशन को लेकर सरकार की योजनाअों के बारे में बात की गर्इ है। वहीं पैडमैन भी एक एेसी ही फिल्म है जिसमें ग्रामीण इलाकों की महिलाआें के लिए सैनिटरी पैड्स को कम कीमत में उपलब्ध कराने की बात की गर्इ है। फिल्मों की अालावा अक्षय की कमार्इ करीब 20 ब्रांड के एंडाेसमेन्ट्स से भी आती है जिसमें टाटा अौर एवरेडी प्रमुख हैं। "


सलमान के लिए क्या कहा फोर्ब्स ने
वहीं दूसरी आेर सलमान के बारे में फोर्ब्स ने लिखा है, "सलमान खान ने कुल कमार्इ 37.7 मिलियन डाॅलर की कमार्इ की है। सलमान बाॅलीवुड को लगातार सुपरहिट फिल्में दे रहे हैं। उनकी हाल ही की फिल्मों में से एक टाइगर जिंदा है भी सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इसके साथ ही सलमान के पास सुजुकी मोटरसाइकि आैर क्लोरमिंट जैसे ब्रांड्स के एंडोरसमेंट है।"


पिछले के तुलना में 22 फीसदी अधिक है जमा किया टैक्स
फोर्ब्स ने कहा है कि पिछले 12 महीनों में इन टाॅप 100 एंटरटेनर्स ने करीब 6.3 बिलियन डाॅलर टैक्स के तौर पर जमा किया है जो कि पिछले साल की तुलना में 22 फीसदी अधिक है। इसके साथ ही इस लिस्ट में जगह बनाने वाले 11 लोगों ने 100 मिलियन डाॅलर से भी अधिक कमार्इ की है जो कि पिछले साल से लगभग दाेगुना है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned