Amazon की धोखाधड़ी - स्मार्टफोन के बदले ग्राहक को मिला साबुन, कर दिया कंपनी पर पर केस दर्ज

ऑनलाइन शॉपिंग में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। कई बार ग्राहकों की शिकायत रहती है वो कि ऑर्डर कुछ और करते हैं और उन्हें मिलता कुछ और है।

By: manish ranjan

Published: 31 Oct 2018, 04:31 PM IST

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। कई बार ग्राहकों की शिकायत रहती है वो कि ऑर्डर कुछ और करते हैं और उन्हें मिलता कुछ और है। ताजा मामला बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का है। जिसमें एक ग्राहक ने फोन ऑर्डर किया था, लेकिन जब उनके पास सामान आया तो वो फोन नहीं बल्कि साबुन था। ऐसे में ग्राहक ने गुस्से में आकर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कंपनी ने की धोखाधड़ी की पुष्टि

आपको बता दें कि कंपनी ने इस मामले की पुष्टि की है। कंपनी का कहना है कि वो ग्राहक को पूरा पैसा लौटाएगी। कंपनी का कहना है कि वह धोखाधड़ी के सभी मामलों को काफी गंभीरता से लेती है। इस मामले की जांच में स्थानीय पुलिस की पूरी मदद की जाएगी और ग्राहक की संतुष्टि का पूरा प्रयास करेगी।

थाने में दर्ज की गई शिकायत

फोन की जगह साबुन पाने वाले ग्राहक ने ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाने में अमेजन के इंडिया हेड समेत चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ग्राहक ने पुलिस को बताया कि उसने अमेजन वेबसाइट से एक स्मार्टफोन खरीदा था। 27 अक्टूबर को उसका ऑर्डर डिलीवर किया गया। जब पीड़ित ने पार्सल खोला तो उसमें फोन की जगह साबुन निकला।

 

 

 

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned