scriptAnand Mahindra को पसंद आई पेड़ों पर चलने वाली अनोखी बाइक, इस किसान को दे दिया बड़ा ऑफर | anand mahindra shows interest in karnataka farmers bike | Patrika News

Anand Mahindra को पसंद आई पेड़ों पर चलने वाली अनोखी बाइक, इस किसान को दे दिया बड़ा ऑफर

Published: Jun 19, 2019 01:42:03 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Anand Mahindra ने Tweet के जरिए कर्नाटक के किसान गणपति द्वारा नारियल और सुपारी के पेड़ों पर चलने वाली बाइक की तारीफ की है। यह बाइक 30 Second में पेड़ के सबसे ऊपरी हिस्से पहुंच में सकती है।

Anand mahindra

Anand Mahindra को पसंद आई पेड़ों पर चलने वाली अनोखी बाइक, इस किसान को दे दिया बड़ा ऑफर

नई दिल्ली। भारतीय करोबारी जगत में आनंद महिंद्रा ( anand mahindra ) वो नाम है जो हमेशा से नए और क्रिएटिव लोगों को बढ़ावा देते रहते हैं। जहां भी उन्हें नए इनोवेशन ( innovation ) के बारे में पता चलता है उसे आगे बढ़ाने में सामने आ जाते हैं। फिर चाहे वो इनोवेशन किसी मोची ने किया हो, या फिर किसी स्टूडेंट ने। अब उनकी इस फेहरिस्त में एक किसान का नाम जुड़ गया है। जिसने पेड़ पर चलने वाली बाइक को इजाद किया है। आनंद महिंद्रा को यह इतनी पसंद आई है कि उन्होंने ट्विटर ( Twitter ) के माध्यम से बड़ा ऑफर तक दे दिया है।

कर्नाटक के किसान बनाई पेड़ पर चलने वाली बाइक
कर्नाटक के किसान गणपति भट्ट ( Ganpati Bhatt ) ने पेड़ पर चलने वाली अनोखी बाइक बनाई है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में सुपारी और नारियल के 80 पेड़ों पर आसानी से चढ़ सकती है। गौरतलब है कि नारियल और सुपारी के पेड़ों पर चढऩा काफी मुश्किल होता है। गणपति ने इस मुश्किल को चुनौती के रूप में लिया और इस मशीन को इजाद किया। जिसके जरिए कुछ ही सेकेंड में आसानी से पेड़ों पर चढ़ा जा सकता है। पेड़ों के पर कीटनाशकों का छिड़काव किया जा सकता है। गणपति की बेटी सुप्रिया बताती है कि वैसे तो किसी को भी सुपारी या नारियल के पेड़ पर चढऩे में 8 मिनट से अधिक का वक्त लगता है, लेकिन इस मशीन से 30 सेकेंड में पेड़ के सबसे ऊपरी हिस्से पहुंचा जा सकता है।

Ganpati Bhatt

आनंद महिंद्रा ने दिखाई दिलचस्पी
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने किसान गणपति की इस अनोखी बाइक पर अपनी दिलचस्पी दिखाई और गणपति की इस अनोखी बाइक की तारीफ भी की। आनंद महिंद्रा के ट्विट किया कि यह बाइक कितनी कूल है? यह अपना काम प्रभावी रूप करती दिखाई दे रही है। इसका डिजाइन भी काफी बेहतरीन है। इस बाइक का वजन भी काफी कम लग रहा है।

दिया बड़ा ऑफर
वहीं आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विट के जरिए किसान गणपति को बड़ा ऑफर भी दे दिया। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विट में महिंद्रा एंड महिंद्रा ( Mahindra & Mahindra ) लिमिटेड में फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के प्रेजिडेंट राजेश जेजूरिकर ( Rajesh Jejurikar ) को टैग करते हुए कहा कि आपकी टीम इस डिवाइस की देखे और जांच करें। क्या कंपनी इस डिवाइस को अपने फार्म सॉल्यूशन पोर्टफोलियो के तहत बेच सकते हैं?

https://twitter.com/rajesh664?ref_src=twsrc%5Etfw

फॉलोअर ने पूछा आनंद महिद्रा से सवाल
ट्विटर के जरिए ओपन ऑफर देने के बाद आनंद महिंद्रा के ट्विटर हैंडल सवालों की झड़ी लग गई। जिनमें से एक फॉलोअर ने आनंद महिंद्रा से सवाल किया कि इस तरह से बाइक की मार्केटिंग का सुझाव से दूसरी कंपनियां उनसे पहले गणपति से संपर्क कर सकती हैं। जिस पर महिंद्रा ने जवाब देते हुए कहा कि जितने ज्यादा लोग गणपति भट्ट के पास पहुंचेंगे उन्हें उतनी ही बेहतर डील मिलेगी। जिससे गणपति जैसे दूसरे छोटे कारोबारियों को आगे बढऩे का बढ़ावा मिलेगा।

https://twitter.com/anandmahindra/status/1140913498727182336?ref_src=twsrc%5Etfw

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो