scriptनकदी की समस्या कम करने के लिए अनिल अंबानी ने बनाया नया प्लान, संपत्ति बेचकर जुटाएंगे 10 हजार करोड़ रुपए | anil ambani plan to sell assets of 10 thousand crore for current FY | Patrika News

नकदी की समस्या कम करने के लिए अनिल अंबानी ने बनाया नया प्लान, संपत्ति बेचकर जुटाएंगे 10 हजार करोड़ रुपए

Published: May 19, 2019 08:48:19 am

Submitted by:

Shivani Sharma

उद्योगपति अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं
लंबे समय से वित्तीय परेशानी से जूझ रही है रिलायंस कैपिटल
चालू वित्त वर्ष में संपत्तियों की बिक्री कर 10 हजार करोड़ रुपए जुटाने तथा कर्ज 50 फीसदी कम करने का अनुमान

anil ambani

नकदी की समस्या कम करने के लिए अनिल अंबानी ने बनाया नया प्लान, संपत्ति बेचकर जुटाएंगे 10 हजार करोड़ रुपए

नई दिल्ली। उद्योगपति अनिल अंबानी ( Anil Ambani )की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। लंबे समय से वित्तीय परेशानी से जूझ रही कंपनी रिलायंस कैपिटल ने शनिवार को कहा कि उसे चालू वित्त वर्ष में संपत्तियों की बिक्री कर 10 हजार करोड़ रुपए जुटाने तथा कर्ज 50 फीसदी कम करने का अनुमान है। हाल ही में हुए एरिक्सन मामले में भी उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी ने उनकी मदद की और उनको जेल जाने से बचाया था। मुकेश अंबानी की मदद के बाद भी अनिल अंबानी इस समय नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं।


कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने एक बयान में जानकारी देकर कहा कि वह कर्ज की किस्तें भरने में नियमित रही है और समय पर किस्तों का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए काम करती रही है। उसने कहा कि संपत्ति बेचकर पैसे जुटाने की उसकी योजना सही तरीके से आगे बढ़ रही है।


ये भी पढ़ें:


संपत्ति बेचने की बनाई योजना

कंपनी ने कहा कि वह रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड में अपनी पूरी 42.88 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया में है जिसका बाजार मूल्यांकन अभी की कीमत से पांच हजार करोड़ रुपए से अधिक है। कंपनी ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी की 49 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की भी घोषणा की।


मूल कारोबार की कुछ संपत्तियों को बेचेंगे

कंपनी ने बयान में कहा कि वह अपने मूल कारोबार की कुछ संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया में है। उसने कहा कि कंपनी को इन बिक्रियों से कम से कम 10 हजार करोड़ रुपए मिलने का अनुमान है। इससे चालू वित्त वर्ष में कुल कर्ज 50 फीसदी से अधिक कम हो जाएगा। कंपनी ने रेटिंग एजेंसी केयर से भी असहमति व्यक्त की। केयर ने हाल ही में कंपनी के दीर्घकालिक ऋणपत्र कार्यक्रम, बाजार से जुड़े डिबेंचर और सबऑर्डिनेटेड डिबेंचर की रेटिंग कम कर दी थी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो