scriptअनिल अंबानी की मुश्किल बढ़ी, एसबीआई ने रिफंड देने से किया इनकार, 19 मार्च तक करना है 453 करोड़ का भुगतान | Anil Ambani's difficulty increased, SBI refuses to refund | Patrika News

अनिल अंबानी की मुश्किल बढ़ी, एसबीआई ने रिफंड देने से किया इनकार, 19 मार्च तक करना है 453 करोड़ का भुगतान

Published: Mar 12, 2019 04:31:46 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Rcom के प्रमुख अनिल अंबानी की बढ़ती जा रही हैं मुश्किलें।
SBI से अनिल अंबानी को आयकर रिफंड जारी करने से किया इंकार।
19 मार्च तक अनिल अंबानी को चुकाने हैं एरिक्सन का बकाया।

Anil ambani

अनिल अंबानी की मुश्किल बढ़ी, एसबीआई ने रिफंड देने से किया इनकार, 19 मार्च तक करना है 453 करोड़ का भुगतान

नई दिल्ली। स्वीडन की कंपनी एरिक्सन को 453 करोड़ रुपए का बकाया चुकाने के मामले में रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) के प्रमुख अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। रकम के इंतजाम में जुटे अंबानी ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से उनका आयकर रिफंड जारी करने का आग्रह किया था, जिससे बैंक ने इनकार कर दिया है।

एसबीआई आरकॉम को कर्ज देने वाले 37 बैंकों और वित्तीय संस्थानों का प्वउरमुख है। एसबीआई ने राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLT) को इस बारे में बताया है कि जब तक सभी कर्जदाताओं में सहमति नहीं बनती, कोई फंड रिलीज नहीं किया जाएगा। इस मामले में अगली सुनवाई मंगलवार 12 मार्च को होगी, जबकि आरकॉम को 19 मार्च तक एरिक्सन को बकाया रकम का भुगतान करना है। ऐसे में एसबीआई द्वारा रकम न देने पर वह मुश्किल में फंस सकते हैं।

आरकॉम ने एनसीएलएटी को बताया है कि एसबीआई ने लगभग 260 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स रिफंड रोक रखा है, जिसे सीधे स्वीडन की कंपनी के पास जमा कराया जाना चाहिए। दिवालिया आरकॉम पहले ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री के पास 118 करोड़ रुपए जमा करा चुकी है। उसे एरिक्सन को पेनाल्टी इंट्रस्ट सहित 453 करोड़ रुपए अदा करने हैं। कंपनी का कहना है कि इनकम टैक्स रिफंड रिलीज होने से उसे भुगतान करने में मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो