scriptAnil Ambani's younger son Jai Anshul can join Reliance Infra Board | अनिल अंबानी अपने छोटे बेटे जय अंशुल को आरइंफ्रा में दे सकते हैं बड़ा पद | Patrika News

अनिल अंबानी अपने छोटे बेटे जय अंशुल को आरइंफ्रा में दे सकते हैं बड़ा पद

निल अंबानी भी अपने कारोबार को आैर मजबूत बनाने के लिए अपने छोटे बेटे जय अंशुल को अपने कारोबार में शामिल कर सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: November 26, 2018 01:35:07 pm

नर्इ दिल्ली। जहां एक आेर मुकेश अंबानी अपने बच्चों को अपने बिजनेस शामिल कर उत्तराधिकार सौंपने आैर अपने कारोबार को आैर मजबूत करने में जुटे हैं। वहीं छोटे भार्इ अनिल अंबानी भी अपने कारोबार को आैर मजबूत बनाने के लिए अपने छोटे बेटे जय अंशुल को अपने कारोबार में शामिल कर सकते हैं। बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर की अनुसार अनिल अंबानी अपने छोटे बेटे जय अंशुल अंबानी को रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के बोर्ड में एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर शामिल करने की योजना बना रहे हैं। अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी पहले से ही रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में 2016 से शामिल हैं।

धीरूभार्इ अंबानी के जन्मदिन पर हो सकती है घोषणा
प्राप्त जानकारी के अनुसार अनिल अंबानी रिलायंस ग्रुप के फाउंडर आैर पिता धीरूभाई अंबानी के जन्मदिन के मौके पर दिसंबर के अंतिम सप्ताह में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर कके बोर्ड में जय अंशुल को शामिल कर सकते हैं। वहीं दूसरी आेर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने पीआरआे ने इस खबर पर विपरीत प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह बाजार की अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते। अभी तक इस तरह का कोर्इ प्रस्ताव उनकी नजरों के सामने नहीं आया है।

रिलायंस इंफ्रा घटा रही है कर्ज
जय अंशुल के रिलायंस के बोर्ड में शामिल होने से अंबानी परिवार का एक और सदस्य अपने पिता के कारोबार से जुड़ जाएगा। रिलायंस इंफ्रा लगातार अपना कर्ज कम कर रही है। कंपनी ने 2016 में अपना सीमेंट कारोबार बिड़ला कॉर्प को 4800 करोड़ रुपए में बेचा था। वहीं 1880 करोड़ में मुंबई पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कारोबार भी अडानी ट्रांसमिशन को बेच दिया। कंपनी की 2019 तक कर्ज से मुक्त होने की योजना है।

मुकेश अंबानी के बच्चे पहले से ही है मौजूद
वहीं दूसरी आेर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी दोनों ही रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल हैं। दोनों ने ही 4 जी सेवा देने वाली कंपनी रिलायंस जियो को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। आज इस कंपनी ने भारत की सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है।

Anshul ambani

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.