scriptइस कंपनी का ले रखा है हेल्थ इंश्योरेंस तो जल्द चेक करें, बंद हो गई है कंपनी | Apollo Munich health insurance merge with HDFC ERGO | Patrika News

इस कंपनी का ले रखा है हेल्थ इंश्योरेंस तो जल्द चेक करें, बंद हो गई है कंपनी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 03:11:12 pm

Submitted by:

manish ranjan

विलय के जरिए Apollo Munich ने 50.8 फीसदी हिस्सेदारी को 1336 करोड़ रुपए में बेचा है।
विलय होने के बाद कंपनी के सभी पॉलिसीधारक अब HDFC Ergo के पॉलिसी धारक बन गए हैं।
 

health.jpg

Apollo Munich Health Insurance

नई दिल्ली। अपोलो हॉस्पिटल की सहयोगी कंपनी Apollo Munich Health Insurance company का HDFC ने अधिग्रहण कर लिया है। हेल्थ इंश्योरेंस मुहैया कराने वाली यह कंपनी अब HDFC ERGO Health बन चुकी है। कंपनी ने अपनी 51 फीसदी शेयर HDFC ERGO को बेच दिया है। विलय के जरिए Apollo Munich ने 50.8 फीसदी हिस्सेदारी को 1336 करोड़ रुपए में बेचा है।
पॉलिसीधारको का क्या होगा

Apollo Munich का HDFC ERGO में विलय होने के बाद कंपनी के सभी पॉलिसीधारक अब HDFC Ergo के पॉलिसी धारक बन गए हैं। मतलब अगर आपने Apollo Munich का हेल्थ इंश्योरेंस ले रखा है तो अब आपकी प़ॉलिसी HDFC Ergo की हो चुकी है। आपको बता दें कि Apollo Munich हेल्थ इंश्योरेंस के क्षेत्र में एक बड़ा नाम था और इसके पॉलिसी धारकों की संख्या में बहुत ज्यादा है।
आपकी पॉलिसी पर ऐसे पड़ेगा असर

कंपनी के विलय से Apollo Munich के मौजूदा पॉलिसीहोल्डर पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। जिनकी पॉलिसी चल रही है, वो पहले की तरह चलती रहेगी। हालांकि रिन्युल के वक्त इस पॉलिसी के नियम व शर्तों में HDFC ERGO बदलाव कर सकती है। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि कैशलेस क्लेम के लिए नेटवर्क अस्पताल और TPA में बदलाव हो जाएगा। क्योंकि नई कंपनी का TPA और नेटवर्क हास्पिटल अलग होंगे।
HDFC ERGO ज्वाइंट वेंचर कंपनी है

आपको बता दें कि HDFC ERGO एक ज्वाइंट वेंचर कंपनी है। HDFC ERGO हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) और ERGO इंटरनेशनल AG के बीच 51:49 ज्वॉइंट वेंचर है। ERGO इंटरनेशनल AG, Munich Re ग्रुप की इंश्योरेंस यूनिट्स में से एक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो