scriptसैमसंग के 5जी स्मार्टफोन लांच होने से पहले अमरीका में कंपनी के मार्केटिंग प्रमुख का इस्तीफा | Before launch 5G smartphone, Samsung's marketing head resigns in US | Patrika News

सैमसंग के 5जी स्मार्टफोन लांच होने से पहले अमरीका में कंपनी के मार्केटिंग प्रमुख का इस्तीफा

Published: Mar 24, 2019 07:57:39 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सैमसंग के मार्केटिंग प्रमुख मार्क मैथ्यू का इस्तीफा
कंपनी मेें चल रही थी रिश्वत लेने के आरोपों की जांच

Marc

सैमसंग के 5जी स्मार्टफोन लांच होने से पहले अमरीका में कंपनी के मार्केटिंग प्रमुख का इस्तीफा

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल बनाने वाली कंपनियों में से एक सैमसंग को बड़ा झटका लगा है। अमरीका में सैमसंग के मार्केटिंग प्रमुख ने इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा तब आया है जब सैमसंग अपने और दुनिया के पहले 5जी स्मार्टफोन की लांच करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने घोषणा की है कि वो पांच अप्रैल को अपना फोन लांच करेगी। उससे पहले यह इस्तीफा कई तरह के सवाल भी खड़े कर रहा है।

इसलिए दिया इस्तीफा
सैमसंग द्वारा उसके कर्मचारियों और विपणन साझेदारों के बीच रिश्वत के लेन-देन के मामले की जांच शुरू करने के बाद कंपनी के चीफ मार्केटिंग आफिसर मार्क मैथ्यू ने अचानक इस्तीफा दे दिया। द वाल स्ट्रीट जर्नल की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने अपने अमेरिकी विपणन कार्य की लेखापरीक्षा की, जिसका मकसद यह पता लगाना था कि क्या उसके कर्मचारियों ने व्यापारिक साझेदारों से लेन-देन में कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया है, जिसके फलस्वरूप कई कर्मचारियों की छुट्टी हो गई।

बुरे दौर से सैमसंग को निकाला
मैथ्यू सैमसंग के लिए अच्छा काम कर रहे थे। उन्होंने सैमसंग को काफी बुरे दौर से निकाला है। उन्होंने कंपनी को कामयाब बनाने में अहम भूमिका भी निभाई है। उन्होंने 2016 में गैलक्सी नोट-7 की वापसी भी कराई। जिसके बाद यह फोन दोबारा से लाया गया। मौजूदा समय में वो यूट्यूब क्रिएटर कम्युनिटी में निवेश बढ़ाने में सक्रिय थे। फिलहाल वो क्या करेंगे उनका क्या प्लान होगा। इस बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो